दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 2, 2020, 12:01 PM IST

ETV Bharat / sports

EXCLUSIVE: RCA प्रेसिडेंट वैभव गेहलोत ने ETV BHARAT से की खास बातचीत

वैभव गहलोत ने कहा, "राजस्थान क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आने वाले दिनों में वो घरेलू क्रिकेट को शुरू करना चाहते हैं. साथ ही वो बीसीसीआई के आगे के निर्देश पर मंथन करेंगे."

Vaibhav Gehlot
Vaibhav Gehlot

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने नए कार्यालय में आज नई जिम्मेदारी संभाली है.

कार्यभार ग्रहण करने के बाद वैभव गहलोत ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि राजस्थान क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आने वाले दिनों में वो घरेलू क्रिकेट को शुरू करना चाहते हैं. साथ ही वो बीसीसीआई के आगे के निर्देश पर मंथन करेंगे.

देखिए वीडियो

RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने पहले मुख्य सरंक्षक सीपी जोशी और तमाम RCA के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी. उसके साथ ही उन्होंने कहा कि, करीब 3 महीने के लॉक डाउन में जो समय रहा है उसमें पूरे देश में ही नहीं बल्कि विश्वस्तर पर असर पड़ा है फिर चाहें वो ओलंपिक हो या क्रिकेट.

अब हमने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को एक नए स्टेडियम को लेकर चिट्टी लिखी है कि RCA का नए स्टेडियम का सपना है और हम इसमें आगे कैसे बढ़े इसी को लेकर 3 जुलाई को हमने एक अहम बैठक भी बुलाई है.

साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण सब कुछ बंद है, लेकिन आने वाले दिनों में हम घरेलू क्रिकेट का आगाज करना चाहते है, उम्मीद है कि आगामी समय में यहां काम बेहतर होगा.

इसके अलावा नई सिलेक्शन कमेटी को भी लेकर आएंगे. वहीं नए स्टेडियम को लेकर की जा रही तैयारी में दो दिन बाद डिजाइन को लेकर आर्किटेक्ट फर्म के साथ भी मीटिंग होगी. उसके बाद BCCI के साथ आगे के निर्देशों पर चर्चा होगी. इसके अलावा राजस्थान के ग्रामीण तबकों से क्रिकेट की नई प्रतिभाओं को तराशने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट करीब साढ़े तीन माह से बंद है और जब तक BCCI और राज्य सरकार अनुमति नहीं देती है तब तक घरेलू टूर्नामेंट वापस चालू नहीं करवा सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details