दिल्ली

delhi

इयोन मोर्गन ने जताई इच्छा, स्थगित हो जाए टी-20 विश्व कप

By

Published : May 28, 2020, 3:22 PM IST

इयोन मोर्गन ने कोरोनावायरस के कारण चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि अगर टी-20 विश्व कप तय समय के अनुसार होगा तो उन्हें हैरानी होगी.

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन

लंदन :इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को लगता है कि टी20 विश्व कप इस साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा क्योंकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया अपने देश में कोरोनावायरस के दूसरी बार फैलने के जोखिम को लेकर चिंतित रहेगा.

ऑस्ट्रेलिया में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन होना है. यह देश यात्रा प्रतिबंधों और अपनी सीमाओं को सील करने के कारण इस वायरस को फैलने से रोकने में काफी हद तक सफल रहा है.

इयोन मोर्गन

मोर्गन ने कहा, "अगर यह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होता है तो मुझे हैरानी होगी. ऑस्ट्रेलिया जिस तरह से महामारी से निबटा है उसे देखकर मैं यह सब कह रहा हूं. उन्होंने काफी पहले सीमाएं बंद कर दी थी. वहां दुनिया के बाकी देशों की तुलना में सीमित संख्या में मामले सामने आए और कम लोगों की मौत हुई."

ऑस्ट्रेलिया में लगभग 7100 मामले ही सामने आए हैं जिनमें से 6500 संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि 103 की मौत हुई है.

मोर्गन ने कहा, "उनकी सबसे बड़ी चिंता यह होगी कि एक छोटे से कदम से कई 'पॉजीटिव' मामले सामने आ सकते हैं. उनको यह पता नहीं होगा कि अगर वायरस का फिर से प्रकोप होता है तो प्रतिरोधक क्षमता कैसी होगी."

टी-20 विश्व कप

मोर्गन ने कहा कि टीमें दुनिया भर के देशों से वहां खेलने के लिये पहुंचेंगी और ऐसे में दूसरी बार कोविड-19 के प्रकोप की संभावना बन रहेगी.

उन्होंने कहा, "विभिन्न मैच स्थलों पर 16 टीमों से खतरे की संभावना बनी रहेगी। हो सकता है कि कुछ मामले ही आएं लेकिन जब आप इस पर गौर करते हो कि यह कितनी तेजी से फैलता है तो इससे विश्व कप खेलने की संभावना कम हो जाती है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details