दिल्ली

delhi

WC2019: 'विश्व कप ट्रॉफी उठाने के बारे में अब तब सोचा नहीं है'

By

Published : Jul 14, 2019, 11:21 AM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि, 'मैं खुद को ट्रॉफी उठाने के बारे में सोचने की अनुमति नहीं दे रहा हूं. क्रिकेट और खासकर खेल में उतार चढ़ाव रहता है.'

eoin morgan

लंदन: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने अभी तक लार्ड्स मैदान की बालकानी में आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी को लेकर खड़े होने के बारे में सोचना शुरू नहीं किया है.

देखिए वीडियो
इंग्लैंड 27 साल बाद क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में है और जो देश इस खेल में रुचि खो रहा था. देश अब एक वैश्विक ट्रॉफी का इंतजार कर रहा है. उनकी इस जीत के रास्ते में न्यूजीलैंड खड़ा है.न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले फाइनल से पहले मोर्गन ने कहा, "मैं खुद को ट्रॉफी उठाने के बारे में सोचने की अनुमति नहीं दे रहा हूं. क्रिकेट और खासकर खेल में उतार चढ़ाव रहता है."
ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के कप्तान
मोर्गन ने कहा, "मुझे लगता है यह निश्चित रूप से छोटे बच्चों की स्मृति को प्रभावित करेगा. अगर वे इसे घर पर देख रहे हैं और हम ट्रॉफी को उठाने में सफल रहे तो यह शानदार होगा."

इंग्लैंड की टीम 2015 विश्व कप के बाद सर्वश्रेष्ठ टीम बनकर उभरी है और मोर्गन का मानना है कि यह टीम की मेहनत का नतीजा है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
मोर्गन ने कहा, "यह मेरे और ड्रेसिंग रूम में सभी के लिए बहुत बड़ी बात है. यह चार साल की कड़ी मेहनत, समर्पण, बहुत सारी योजना का नतीजा है जिसने हमें विश्व कप जीतने का मौका दिया."

मोर्गन टीम को मिल रहे समर्थन से काफी खुश है. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है देश में हर कोई हमारा समर्थन कर रहा है. हमें जैसे समर्थन मिला है वह उम्मीदों से परे है और एक टीम के तौर पर आपको यह पता है। ऐसा समर्थन मिलना आपको भाग्यशाली बनाता है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details