दिल्ली

delhi

England vs Pakistan 3rd Test : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगा इंग्लैंड

By

Published : Aug 21, 2020, 3:21 PM IST

Updated : Aug 21, 2020, 4:31 PM IST

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार से एजेस बाउल में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

England vs Pakistan 3rd Test :
England vs Pakistan 3rd Test :

हैदराबाद : पहला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी इंग्लैंड की टीम तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को अगर ड्रॉ भी करा देती है तो ये सीरीज वो अपने नाम कर लेगी. इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी जबकि दूसरा टेस्ट बारिश और खराब रोशनी के कारण ड्रॉ हो गया था और अब इंग्लैंड के पास इस मैच को जीतकर सीरीज जीतने का मौका है.

वहीं, पाकिस्तान की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज ड्रॉ कराना चाहेगी. पाकिस्तान ने 2010 के बाद इंग्लैंड में एक भी सीरीज नहीं गंवाई है. मेजबान इंग्लैंड ने सैम कुरैन को बाहर करके जोफ्रा आर्चर को वापस टीम में लाया है। पाकिस्तान ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

कोरोनावायरस महामारी के बीच इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी और 2-1 से जीतने में भी सफल रही थी. विंडीज को मात देने के बाद इंग्लैड चैम्पियनशिप में अंकतालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है. अगर वह पाकिस्तान को इस तीन मैचों सीरीज में हरा देती है तो अंकतालिका में वो ऑस्ट्रेलिया को हटाकर दूसरे स्थान पर आ जाएगी.

इंग्लैंड : रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉवेले, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह

Last Updated : Aug 21, 2020, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details