दिल्ली

delhi

साउथैम्पटन टेस्ट : फॉलोऑन खेलने उतरी पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

By

Published : Aug 24, 2020, 6:29 PM IST

Updated : Aug 24, 2020, 6:35 PM IST

इंग्लैंड के पहली पारी के विशाल स्कोर के सामने अपनी पहली पारी में सस्ते में निपटने वाली पाकिस्तान ने तीसरे टेस्ट मैच में फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में सधी हुई शुरुआत की है.

England vs Pakistan, 3rd Test,
England vs Pakistan, 3rd Test,

साउथैम्पटन : एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी और फिर जेम्स एंडरसन के पांच विकेट के दम पर पाकिस्तान को पहली पारी में 273 रनों पर समेट कर फॉलोऑन के लिए बुलाया. मैच के चौथे दिन सोमवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं.

बारिश आने के कारण समय से पहले ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई. आबिद अली और शान मसूद की सलामी जोड़ी क्रमश: 22 और 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. पाकिस्तान अभी भी इंग्लैंड से 269 रन पीछे है.

पाकिस्तान की पहली पारी तीसरे दिन ही खत्म हो गई थी. मेहमान टीम ने चौथे दिन से अपनी दूसरी पारी शुरू की और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने संयम से खेलते हुए इंग्लैंड को सफलता हाथ नहीं लगने दी. इंग्लैंड ने एंडरसन, स्टुअर्ड ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर का इस्तेमाल किया लेकिन चारों गेंदबाज इंग्लैंड को सफलता नहीं दिला पाए.

पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान अजहर अली ने 141 और मोहम्मद रिजवान ने 53 रन बनाए. इन्हीं के दम पर मेहमान टीम कुछ हद तक मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना कर सकी, लेकिन ये दोनों भी पाकिस्तान को फॉलोऑन से नहीं बचा सके.

Last Updated : Aug 24, 2020, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details