दिल्ली

delhi

विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए एंडरसन को ब्रॉड पर तरजीह देंगे वॉन

By

Published : Jul 8, 2020, 8:40 AM IST

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि वो बुधवार से वेस्टंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम-11 में अनुभवी जेम्स एंडरसन को स्टुअर्ट ब्रॉड पर प्राथमिकता देंगे.

Former England skipper Michael Vaughan
Former England skipper Michael Vaughan

लंदन : कोविड-19 के बीच दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच एजेस बाउल में बुधवार से शुरू हो रहा है. इंग्लैंड के पास विविधतापूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण है. वॉन ने कहा है कि वे जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के साथ एंडरसन को गेंदबाजी के लिए चुनेंगे.

वॉन ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत में कहा, "मैंने कहा कि मैं आर्चर और वुड के साथ जाऊंगा. एंडरसन और ब्रॉड में से किसी एक को चुनूंगा. मैं इन दोनों में से किसी एक को खेलता हुआ देखता हूं, इसलिए मैं एंडरसन के साथ जाऊंगा."

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा अंदेशा है कि वो दोनों के साथ जाएंगे, लेकिन आपको ये याद रखना होगा कि इंग्लैंड की ये टेस्ट टीम किसी तरह से बन रही है और आगे बढ़ रही है."

वहीं वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस का मानना है कि पहले टेस्ट मैच में दो ऑलराउंडर कप्तानों के बीच भी जंग देखने को मिलेगी. सिमंस को उम्मीद है कि इसमें उनके कप्तान जेसन होल्डर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से अव्वल साबित होंगे.

जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स दोनों शीर्ष स्तर के ऑलराउंडर हैं और वे अपनी टीमों की अगुवाई करेंगे. स्टोक्स नियमित कप्तान जो रूट की जगह टीम का नेतृत्व करेंगे जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार को एजिस बॉउल में शुरू होगा. सिमंस ने पहले टेस्ट मैच से पहले कहा, ''मेरा मानना है कि ये दो आलराउंडरों के बीच का मुकाबला बनने जा रहा है और उम्मीद है कि इस पहले टेस्ट मैच में बेन पर हावी होने के लिए जेसन अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेंगे.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details