दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

2021 में ECB घरेलू जमीन पर इन टीमों की करेगा मेजबानी, भारतीय टीम भी है शामिल

ईसीबी के मुताबिक, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट आगामी दो जून से लॉर्ड्स और दूसरा मैच 10 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा.

By

Published : Jan 26, 2021, 2:47 PM IST

ecb
ecb

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वर्ष न्यूजीलैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान और भारत की मेजबानी करेगी. इसका शंखनाद न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगा. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि इंग्लैंड श्रीलंका दौरे के बाद विश्व टेस्ट रैंकिंग की शीर्ष टीम न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदानों पर दो टेस्ट खेलेगा. ईसीबी के मुताबिक, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट आगामी दो जून से लॉर्ड्स और दूसरा मैच 10 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा.

इसके बाद श्रीलंकाई टीम सीमित ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंचेगी. वह यहां पहले से घोषित तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के अलावा तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी इंग्लैंड से भिड़ेगी. पहला टी-20 मैच 23 जून और दूसरा 24 जून को सोफिया गाडर्न, जबकि तीसरा और अंतिम मैच 26 जून को एजिस बॉल में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में समीकरण बदलने की कोशिश करेंगे सिंधू और श्रीकांत

इसके बाद टीम चेस्टर ली स्ट्रीट में पहला एक दिवसीय मैच खेलेगी. दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: ओवल और ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड में होगा. ईसीबी ने बताया कि श्रीलंका के बाद इंग्लैंड जुलाई में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा जो तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details