दिल्ली

delhi

भेदभावपूर्ण हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी : BCCI सचिव जय शाह

By

Published : Jan 10, 2021, 8:04 PM IST

भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ की गई नस्लीय टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि हमारे इस खेल और हमारे समाज में नस्लवाद के लिए कोई स्थान नहीं है.

जय शाह
जय शाह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ की गई नस्लीय टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि 'भेदभावपूर्ण हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा' क्योंकि खेल और समाज में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है.

शाह ने उपद्रवी दर्शकों द्वारा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के लिए की गई टिप्पणियों की कड़ी निंदा की. इन दर्शकों को बाद में स्टेडियम से बाहर कर दिया गया.

शाह ने ट्वीट किया, "हमारे इस खेल और हमारे समाज में नस्लवाद के लिए कोई स्थान नहीं है. मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों से बात की और उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोनों एक साथ हैं. ऐसी भेदभावपूर्ण हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा."

भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी, CA ने माफी और ICC ने रिपोर्ट मांगी

पहली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गया 26 वर्षीय सिराज नियमों का पालन करते हुए तुरंत ही कप्तान अजिंक्य रहाणे और मैदानी अंपायरों के पास गया और उन्हें घटना से अवगत कराया. इससे खेल 10 मिनट तक रुका रहा. सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया जिन्होंने छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया.

मोहम्मद सिराज ने अंपायर से शिकायत की थी

इससे पहले शनिवार को नशे में धुत एक व्यक्ति ने बुमराह और सिराज के लिए अपशब्दों का उपयोग किया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी मैच के तीसरे और चौथे दिन घटी इन घटनाओं की कड़ी निंदा की है. दुनिया भर के क्रिकेटरों ने भी एक स्वर में कहा कि किसी भी खेल में नस्लवाद के लिये कोई जगह नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details