दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 9, 2020, 9:58 AM IST

Updated : Jul 9, 2020, 11:26 AM IST

ETV Bharat / sports

धोनी के मैनेजर ने दिया धोनी के संन्यास पर बड़ा बयान

धोनी के मैनेजर ने कहा, ''वो आईपीएल में खेलने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है. अगर आपको याद हो तो वो सीएसके के ट्रेनिंग कैंप के लिए चेन्नई एक महीने पहले ही पहुंच गए थे, लेकिन इसके बाद सब कुछ बंद हो गया.''

MS DHONI
MS DHONI

नई दिल्ली: धोनी का जन्मदिन निकले अभी कुछ दिनभी नहीं हुए हैं कि फैंस ने आईपीएल होने की संभावना और धोनी के संन्यास को लेकर चिंता करना शुरू कर दी है. एक बार से सभी फैंस ने जानना चाहते हैं कि धोनी उनको मैदान पर कब दिखेंगे? क्या वो वापस आएंगे ? ऐसी ही चर्चाओं पर विराम लगाने के लिए धोनी के बचपन के दोस्त और उनके मैनेजर मिहिर ने कहा है कि वो इस बारे में सोच तो रहे हैं लेकिन वो आईपीएल खेलेंगे.

धोनी के संन्यास की चर्चा पर मिहिर ने कहा, ''मैंने उनसे अभी बात की है. ये सामान्य व्यावसायिक चर्चा थी.'' ये पूछने पर कि क्या संन्यास की बात धोनी के दिमाग में है? इस पर दिवाकर ने कहा कि दोस्त होने के नाते हम क्रिकेट के बारे में बात नहीं करते, लेकिन उन्हें देखते हुए नहीं लगता कि वो संन्यास के बारे में सोच भी रहे हैं.

एम एस धोनी

उन्होंने कहा, ''वो आईपीएल में खेलने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है. अगर आपको याद हो तो वो सीएसके के ट्रेनिंग कैंप के लिए चेन्नई एक महीने पहले ही पहुंच गए थे, लेकिन इसके बाद सब कुछ बंद हो गया.''

दिवाकर ने ये भी कहा कि देशभक्ति धोनी के खून में है. ये देश की सेवा करना हो या जमीन की, वो इन्हें लेकर काफी जुनूनी है. उनके पास 40 से 50 एकड़ खेती की जमीन है और वो वहां पपीते, केले की जैविक खेती में व्यस्त हैं.

बता दें कि धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए. उन्होंने अबतक 350 वनडे इंटरनेशनल खेले हैं, जिनमें 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए हैं. धोनी ने भारत के लिए 98 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 37.60 की औसत से 1,617 रन बनाए हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी जीता है. वो इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में विश्व की किसी भी टीम ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतीं हैं.

Last Updated : Jul 9, 2020, 11:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details