दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित होने पर बोली दीप्ति शर्मा, ये सपने के सच होने जैसा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने कहा, "राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद खिलाड़ी की जिम्मेदारी देश के लिए और भी बेहतर करने के लिए बढ़ जाती है. यह मेरा सपना था कि किसी दिन मैं इस पुरस्कार से सम्मानित की जाऊं."

By

Published : Aug 31, 2020, 10:55 AM IST

Deepti Sharma
Deepti Sharma

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने कहा कि अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित होना सपने के सच होने जैसा है. दीप्ति को शनिवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर वर्चुअल समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है.

दीप्ति ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, 'मैंने शुरू से ही कड़ी मेहनत की है और मेरे परिवार ने भी मुझे पूरा सपॉर्ट किया. मैं इस दिन की प्रतीक्षा कर रही थी और आज मुझे यह अवॉर्ड मिला. यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है.'

दीप्ति शर्मा

उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद खिलाड़ी की जिम्मेदारी देश के लिए और भी बेहतर करने के लिए बढ़ जाती है. यह मेरा सपना था कि किसी दिन मैं इस पुरस्कार से सम्मानित की जाऊं."

कोरोना वायरस महामारी के बीच राष्ट्रपति कोविंद ने शनिवार को वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए राष्ट्रीय खेल और साहसिक पुरस्कार-2020 प्रदान किए. देश के 74 खिलाड़ियों, ऐथलीटों को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की 115वीं जयंती पर सम्मानित किया गया.

दीप्ति शर्मा

इस मौके पर राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, अर्जुन पुरस्कार, द्रोणाचार्य, ध्यानचंद अवॉर्ड, तेनजिंग नोर्गे राष्ट्रीय साहसिक पुरस्कार और राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किए गए.

अर्जुन पुरस्कार युवा मामलों और खेल मंत्रालय की ओर से एथलीटों की उपलब्धि को मान्यता देने वाला एक सम्मान है. अर्जुन पुरस्कार और खेल रत्न पुरस्कार की पुरस्कार राशि क्रमशः 15 लाख रुपये और 25 लाख रुपये तक बढ़ाई गई है.

अर्जुन अवॉर्ड के साथ दीप्ति शर्मा

बता दें कि दीप्ति शर्मा भारत के लिए कुल 54 एकदिवसीय और 48 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं. एकदिवसीय में उन्होंने 64 विकेट लिए हैं और 38.29 की औसत से 1,417 रन बनाने में सफल रही है.

वहीं, टी20 प्रारूप में दीप्ति के नाम 53 विकेट दर्ज हैं जबकि उन्होंने 18.39 की औसत से 423 रन बनाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details