दिल्ली

delhi

विराट, रोहित और धोनी की कप्तानी में क्या है अंतर.. दीपक चाहर ने दिया जवाब

By

Published : Jun 7, 2020, 10:38 AM IST

तेज गेंदबाज दीपक चाहर विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेल चुके हैं. उन्होंने बताया है कि तीनों की कप्तानी एक-दूसरे से कैसे अलग है.

दीपक चाहर
दीपक चाहर

आगरा :भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अलावा भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा, तीनों की कप्तानी में खेल चुके हैं. जहां एक ओर धोनी भारत को सभी आईसीसी ट्रॉफी जिता चुके हैं, वहीं कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक रोहित शर्मा ने अपनी टीम को चार बार आईपीएल का खिताब जिताया है. तीन महान कप्तानों के साथ खेलने वाले दीपक ने बताया कि उनके मुताबिक तीनों की कप्तानी में क्या फर्क है.

दीपक चाहर और विराट कोहली

चाहर ने कोहली की कप्तानी को आक्रमक और प्रेरणा देने वाला बताया. उन्होंने कहा, "विराट मैदान पर काफी आक्रमक होते हैं और बहुत जोश में रहते हैं. वो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं. जब आप उन्हें 110 प्रतिशत देता देखते हैं तो खुद भी ऐसा करने के लिए प्रेरित होते हैं."

रोहित के बारे में उन्होंने कहा, "वो काफी शांत स्वभाव के हैं और आप पर भरोसा करते हैं. जब कप्तान आप को बैक करे तो अच्छा करने का आत्मविश्वास अपने आप आ जाता है."

दीपक चाहर और रोहित शर्मा

यह भी पढ़ें- विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने किया खुलासा.. कहा- दिल्ली में हर खिलाड़ी अपने लिए खेलता है, टीम के लिए नहीं

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में धोनी की कप्तानी में खेलने वाले चाहर ने बताया कि उन्हें क्रिकेट का बहुत ज्ञान है. उन्होंने कहा, "माही भाई को सब जानते हैं कि वो कितने कूल हैं. उनका क्रिकेट ज्ञान शानदार हैं. लंबे समय से कप्तानी करने के कारण वो जानते हैं कि आगे क्या होने वाला है और उसी हिसाब से तैयारी करते हैं. वो जानते हैं कि किस खिलाड़ी का इस्तेमाल कैसे करना है जो कि एक कप्तान का सबसे बड़ा गुण होता है."

दीपक चाहर और एमएस धोनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details