दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

COVID-19: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने की 7 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने देश भर में तकरीबन 100 टेस्ट किए जिनमें इसके स्टाफ सदस्य व अनुबंधित खिलाड़ी शामिल थे. इस बड़े पैमाने पर कराए गए कोरोना वायरस टेस्ट में सात मामले पॉजिटिव पाए गए हैं.

By

Published : Jun 23, 2020, 8:56 AM IST

Cricket South Africa
Cricket South Africa

जोहान्सबर्ग: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को बताया कि संगठन में बड़े पैमाने पर कराए गए कोरोना वायरस टेस्ट में सात मामले पॉजिटिव पाए गए हैं.

सीएसए ने देश भर में तकरीबन 100 टेस्ट किए जिनमें इसके स्टाफ सदस्य व अनुबंधित खिलाड़ी शामिल थे. सीएसए ने ऐसा सरकार द्वारा बिना संपर्क वाले खेल को लेवल-3 पर दोबारा शुरू करने के एलान के बाद किया.

सीएसए के कार्यकारी सीईओ जैक्स फॉल ने कहा, "हमें पता था कि निश्चित तौर पर पॉजिटिव मामले सामने आएंगे. 100 टेस्ट करने के बाद सात मामलों का ही पॉजिटिव निकलना काफी कम है."

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

फॉल ने कहा, "हमारे मेडिकल प्रोटोकॉल हमें उन लोगों का जानकारी साझा करने की इजाजत नहीं देते जिनका टेस्ट पॉजिटिव आया है."

दुनियाभर में 90 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी के चपेट में है. बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आए है. दक्षिण अफ्रीका में प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर सोलो न्क्वेनी कोविड-19 की चपेट में आने में आने वाले पहले खिलाड़ी है.

इसके अलावा पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी- हैदर अली, हैरिस राउफ और शादाब खान का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटीव आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की जानकारी दी.

कोरोना वायरस टेस्ट

पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम को 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है. इंग्लैंड में टीम को तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. पीसीबी ने साथ ही कहा है कि उसने तीनों खिलाड़ियों से एकांतवास में जाने को कह दिया है.

क्लिफ डेक्कन, शोएब मलिक और वकार यूनिस को छोड़कर टीम के खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों का कराची,लाहौर, पेशावर में सोमवार को टेस्ट किया गया. इनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी.

तीन पॉजिटिव मामले आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान टीम का इंग्लैंड दौरा एक बड़ा जोखिम है, लेकिन देश को संकट से बाहर निकालने में मदद के नजरिए से यह जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details