दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

हटाए गए स्टाफ के लिए सुपरमार्केट में अस्थायी नौकरियां ढूंढ रहा है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

कोरोना वायरस महामारी के कारण आर्थिक दिक्कतों के चलते जून अंत तक नौकरी से हटाए गए अपने स्टाफ के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मशहूर सुपरमार्केट और अपने प्रायोजकों में से एक में नौकरी तलाश रहा है.

By

Published : Apr 22, 2020, 12:59 PM IST

Cricket Australia, Cricket Australias staff
Cricket Australia, Cricket Australias staff

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोविड-19 महामारी के पैदा हुए वित्तीय संकट को देखते हुए अपने अधिकतर कर्मचारियों को 30 जून तक काम से हटा दिया. ऑस्ट्रेलियाई वित्त वर्ष एक जुलाई से शुरू होकर 30 जून को समाप्त होता है जिसका मतलब है कि ये कर्मचारी लगभग दो महीने तक काम पर नहीं रहेंगे. इस बीच किसी तरह की खेल गतिविधियों की संभावना भी नहीं दिख रही है, क्योंकि अभी हालात सुधरने की उम्मीद नहीं दिख रही है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस समय संघीय सरकार की जॉबकीपर सपोर्ट योजना की पात्रता के मानदंडों पर खरा नहीं उतरता.

इस समय स्टाफ की जरूरत भी है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स ने एक क्रिकेट वेबसाइट से कहा, ''मैने वूलवर्थस के सीईओ ब्राड बेंदुची को लिखा है. उन्हें इस समय स्टाफ की जरूरत भी है. हमारी टीम दूसरे संगठनों से भी बात कर रही है जिन्हें स्टाफ की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दर्शकों के बिना घरेलू अंतरराष्ट्रीय स्तर से उनके राजस्व को नुकसान पहुंचेगा और यही वजह है कि उन्हें यह फैसला लेना पड़ा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स

राबर्ट्स ने कहा, ''हमें चार से पांच करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान होगा जो टिकटों की बिक्री से कमाए जाते. इसलिये हमें ऐसे कदम उठाने पड़ रहे हैं लेकिन सिक्के का दूसरा पहलू ये है कि हम अपने लोगों की मदद के हरसंभव प्रयास कर रहे हैं.'' जो स्टाफ बरकरार भी रखा गया है, वो अपनी तनख्वाह के बीस प्रतिशत पर ही काम कर रहा है जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी वेतन का 80 प्रतिशत ले रहे हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details