दिल्ली

delhi

टी20 विश्व कप का स्थगित होना लगभग तय.. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा बयान

By

Published : May 29, 2020, 11:38 AM IST

केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि इस बात में कोई दोराय नहीं है कि टी-20 विश्व कप अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा.

केविन रॉबर्ट्स
केविन रॉबर्ट्स

हैदराबाद : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि ये बिलकुल मुमकिन है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. कोरोनावाायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने छह महीने के लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. इस महामारी के कारण क्रिकेट के अलावा कई अन्य खेलों के टूर्नामेंट स्थगित हो चुके हैं.

शुक्रवार को रॉबर्ट्स ने मीडिया से कहा, "जाहिर सी बात है, हम सबको उम्मीद थी कि अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप का आयोजन हो जाएगा लेकिन अब ऐसा होना मुश्किल है. अगर इस साल विश्व कप नहीं हुआ तो अगले साल फरवरी-मार्च और अक्टूबर-नवंबर का विंडो खाली है."

केविन रॉबर्ट्स

गौरतलब है कि अगर टी-20 विश्व कप स्थगित किया जाता है तो बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन करवाने के बारे में सोचेगी. वहीं, अगर अक्टूबर-नवंबर के विंडो में आईपीएल का आयोजन किया जाता है तो उसकी तारीख का टकराव ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट के साथ हो जाएगा. उस समय ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं और भारत के खिलाफ भी उनको अपने घरेलू मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

विंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज चार अक्टूबर से शुरू होगी और नौ अक्टूबर को खत्म हो जाएगी. वहीं भारत के खिलाफ सीरीज 11 अक्टूबर से शुरू हो कर 17 अक्टूबर को खत्म होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details