दिल्ली

delhi

Aus vs Ind: पिंक बॉल टेस्ट मैच में होगी 50% क्राउड की एंट्री, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की पुष्टि

By

Published : Nov 10, 2020, 12:16 PM IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि की है कि एससीजी में होने वाले ऑस्टेलिया और भारत के बीच पिंक बॉल टेस्ट में 50 प्रतिशत फैंस के आने की मंजूरी है.

Aus vs Ind
Aus vs Ind

हैदराबाद :क्रिकेट फैंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक खुशखबरी दी है. भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच में 50 प्रतिशत फैंस की एंट्री को मंजूरी दी है. भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया का तीन महीने का दौरा करना है. वहां वे तीन मैचों की वनडे सीरीज, तीन मैचों की टी-20 सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम

यह भी पढ़ें- IPL 2020: पूरा यकीन है कि हम अपनी 5वीं ट्रॉफी जीतेंगे... रोहित ने दिया फाइनल से पहले बयान

ये दौरा 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा, उसके बाद टी-20 सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. वनडे और टी-20 मैच खाली स्टेडियम में होंगे लेकिन टेस्ट मैच में फैंस की एंट्री होगी. कोविड-19 के बीच ये पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा जिसमें क्राउड की एंट्री होगी.

7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक बॉल टेस्ट होगा. इसमें कैपेसिटी के 50 प्रतिशत फैंस के एंट्री होगी. एससीजी को 2 वनडे और 2 टी-20 का आयोजन करना है.

आपको बता दें कि 17 दिसंबर को एडिलेड ओवल में डे-नाइट मैच खेला जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट (दिसंबर 26-30) में कैपेसिटी की 25 प्रतिशत क्राउड आ सकता है और ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट में कैपेसिटी के 75 प्रतिशत फैंस आ सकते हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम

यह भी पढ़ें- IPL 2020: वर्ल्ड कप फाइनल से आईपीएल की तुलना करते नजर आए पोलार्ड, कहा...

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे. कोहली टेस्ट सीरीज के दौरान पिता बनने वाले हैं और बीसीसीआई ने उनकी पितृत्व अवकाश को मंजूरी दे दी है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को पहला टेस्ट 17 दिसंबर को एडिलेड में खेलना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details