दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 21, 2020, 4:29 PM IST

Updated : Apr 21, 2020, 7:08 PM IST

ETV Bharat / sports

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज कराना चाहता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने कहा, "पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की संभावना है, लेकिन अभी इस समय कुछ भी निश्चित नहीं है."

Cricket Australia
Cricket Australia

ब्रिस्बेन:कोरोनावायरस महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की कोशिश में जुटे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने इस साल के अंत में भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की इच्छा जाहिर की है.

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला से शुरू होगा और दिसंबर में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला से खत्म होगा.

भारत को इस दौरे पर चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं, लेकिन रोबर्ट्स ने ऐसे संकेत दिए हैं कि नवंबर में शुरू होने वाली इस सीरीज में एक टेस्ट मैच और जोड़ा जा सकता है.

वीडियो

इस बीच में टी20 विश्व कप है जो 18 अक्टूबर से शुरू होगा लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे लेकर अनिश्चितता की स्थिति है.

बीसीसीआई के साथ अपने संबंधों को मजबूत बताते हुए रोबर्ट्स ने कहा है कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की संभावना है, लेकिन अभी इस समय कुछ भी निश्चित नहीं है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने वीडियो कॉल के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, "आने वाले सीजन में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर कोई भी निश्चितता नहीं है, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि बीसीसीआई और सीए के रिश्ते काफी मजबूत हैं."

भारतीय क्रिकेट टीम

उन्होंने आगे कहा, "अंतरराष्ट्रीय सत्र पर पड़े प्रभाव की बात करे तो हमें लाखों डॉलर का नुकसान हुआ है. हम इसकी भरपाई के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम तमाम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "हमारे पास अभी समय है. भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान विभिन्न विकल्पों पर गौर किया जा रहा है. इस समय हम किसी संभावना से इनकार नहीं कर रहे."

दर्शकों के बिना टी20 विश्व कप कराने पर भी विचार हो रहा है. उन्होंने कहा, "इससे भले ही आर्थिक फायदा नहीं होगा लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र के लिए यह जरूरी है. प्रसारण अधिकारों से मिलने वाला राजस्व आईसीसी और पूरे क्रिकेट जगत के लिए अहम है. हम टी20 विश्व कप कराने की पूरी कोशिश करेंगे. "

कोरोना महामारी के चलते खेल ठप हो चुके हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 30 जून को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के बाकी हिस्से के लिए अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को छुट्टी दे दी है.

Last Updated : Apr 21, 2020, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details