दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए CA ने जारी किया शेडयूल

मूल कार्यक्रम के अनुसार, भारत को अक्टूबर में टी-20 के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत करनी थी. उसके बाद उसे तीन दिसंबर से टेस्ट सीरीज और फिर जनवरी-2021 के बीच में वनडे सीरीज खेलनी थी.

By

Published : Oct 7, 2020, 9:16 PM IST

Cricket Australia
Cricket Australia

नई दिल्ली:ब्रॉडकास्टर्स के साथ प्रसारण फीस को लेकर जारी विवाद के बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस साल के आखिर में भारत के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए संभावित कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. मीडिया की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है.

मूल कार्यक्रम के अनुसार, भारत को अक्टूबर में टी-20 के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत करनी थी. उसके बाद उसे तीन दिसंबर से टेस्ट सीरीज और फिर जनवरी-2021 के बीच में वनडे सीरीज खेलनी थी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

हालांकि बीसीसीआई की ओर से जारी दबाव के बाद सीए को अपने कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है और अब नवंबर के आखिर में सीमित ओवरों की सीरीज के साथ भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू होगा. सीमित ओवरों की सीरीज के बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी.

सीए को अपने कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है और उसने ब्रिस्बेन में वनडे के लिए 25 से 30 नवंबर, एडिलेड में टी-20 के लिए चार से 10 दिसंबर का विंडो रखा है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज

इसके बाद एडिलेड में 17 दिसंबर से दिन-रात्रि टेस्ट मैच के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने की संभावना है. वहीं, दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा, जोकि बॉक्सिंग डे-टेस्ट होगा.

इसके अलावा तीसरा टेस्ट अगले साल सात से 11 जनवरी तक सिडनी में और चौथा तथा अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15 से 19 जनवरी तक खेला जाएगा.

इसके पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने मंगलवार को इस आशंका को खारिज कर दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिंस सहित टीम के कुछ स्टार खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ दिसंबर में शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले लाल गेंद से अभ्यास का पर्याप्त मौका नहीं मिलेगा.

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज

आईपीएल 10 नवंबर को समाप्त होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया की घरेलू प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता शैफील्ड शील्ड इस सप्ताहांत एडिलेड में शुरू हो जाएगी.

पेन ने स्वीकार किया कि आईपीएल में भाग ले रहे खिलाड़ियों को भारतीय शृंखला से पहले शैफील्ड शील्ड क्रिकेट में भाग लेने का मौका नहीं मिल पाएगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी के कारण विदेशों से आने पर 14 दिन के पृथकवास का नियम लागू है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details