दिल्ली

delhi

लॉकडाउन में अपने बचपन की एक्सरसाइज कर रहे हैं डीविलियर्स, देखिए VIDEO

By

Published : Apr 6, 2020, 9:10 AM IST

कोरोना वायरस के प्रकोप ने पूरी दुनिया में को अपनी गिरफ्त में ले लिया. दुनिया के लगभग सभी देश इस महामारी से जूझ रहे हैं. दुनिया भर में कई सरकारों ने वायरस के प्रसार से निपटने के लिए अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू किया है. जिसके कारण खेल जगत से जुड़े खिलाड़ी अपने घरों में ही शरीर को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज का सहारा ले रहे हैं.

AB De Villiers, South africa
AB De Villiers, South africa

हैदराबाद : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वो बॉल को छत की तरफ फेंकते और फिर उसे पकड़ते हुए देखे जा सकते हैं. डिविलियर्स की ही तरह कई और खिलाड़ी अपने घरों में नियमित वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं.

बोरिंग मेडिटेशन रूटीन

पूरे वीडियो में डीविलियर्स गेंद को छत की तरफ फेंक रहे और पकड़ रहे हैं लेकिन मिस्टर 360 ने इस अभ्यास को ''बोरिंग मेडिटेशन रूटीन'' बताया है.

इस वीडियो का सबसे मजेदार हिस्सा आखिर में है. जहां डीविलियर्स अपनी पत्नी डेनिएल की ओर गेंद फेंकते हैं, जो वीडियो शूट कर रही थी और इससे वो चौंक जाती हैं.

डीविलियर्स का इंस्टाग्राम पोस्ट

डीविलियर्स ने इंस्ट्राग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा, ''शनिवार को सुबह बारिश से ये धीमी शुरुआत थी. उसने सोचा कि मेरे बिना पता चले वो मेरे ''बोरिंग मेडिटेशन रूटीन'' को रिकॉर्ड करने वाली थी. लेकिन मेरे पास भी उसके लिए एक सरप्राइज था और फिर मैंने वीडियो भी चुरा ली.

उन्होंने कहा, ''मुझे ये मानना चाहिए कि जब मैं छोटा बच्चा था तो ये मेरी सबसे फेवरिट चीज करने के लिए होती थी. ये लॉकडाउन के दौरान करने वाली एक्सरसाइज नहीं हैं, इसे मैं घंटो तक कर सकता हूं.''

एबी डीविलियर्स

15 अप्रैल तक हुआ स्थगित

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में डीविलियर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेलना था, लेकिन COVID-19 महामारी के प्रकोप ने 15 अप्रैल तक के लिए टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details