दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 31, 2020, 1:04 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 2:53 PM IST

ETV Bharat / sports

COVID-19: रोहित शर्मा ने दान किए 80 लाख रुपये

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी कोरोनावायरस के खिलाफ जारी जंग में मदद का हाथ बढ़ाया है. उन्होंने 80 लाख रुपये की मदद का एलान किया है.

Rohit Sharma
Rohit Sharma

हैदराबाद: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी कोरोनावायरस के खिलाफ जारी जंग में मदद का हाथ बढ़ाया है. उन्होंने विभिन्न राहत कोषों में 80 लाख रुपये की मदद देने का एलान किया.

रोहित शर्मा ने ट्वीटर पर इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट कर लिखा, हम अपने देश को फिर से अपने पैरों पर खड़े होते देखना चाहते हैं और इसकी जिम्मेदारी हम सब पर है. मैं अपनी तरफ से छोटा सा योगदान दे रहा हूं. मैं 45 लाख रुपये पीएम-केयर्स फंड, 25 लाख रुपये सीएम रिलीफ फंड, 5 लाख रुपये फीडिंग इंडिया और 5 लाख रुपये वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स को डोनेट कर रहा हूं. हमें अपने नेताओं का सहारा बनने और उनका साथ देने की जरुरत है.''

बता दें कि रोहित से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ अपना योगदान दिया था. कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को एक संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री को राहत कोष से कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए अपना समर्थन देने का वादा किया. विराट कोहली ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया है कि वो कितने रुपये दान में देंगे.

पिछले हफ्ते ही दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये का दान दिया था, जबकि पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये का योगदान दिया. महामारी से लड़ने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए शटलर पी वी सिंधु, पहलवान बजरंग पुनिया, स्प्रिंटर हिमा दास और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी आगे आए हैं.

सचिन तेंदुलकर

इनके अलावा सोमवार को भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने भी कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 10 लाख रुपये दान दिए हैं. मिताली ने प्रधानमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपए और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में भी पांच लाख रुपए दान किए हैं.

मिताली राज

साथ ही टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने भी पश्चिम बंगाल आपातकालीन राहत कोष में 50000 रुपये दान कीए. उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष और उत्तर प्रदेश राहत कोष में भी अलग से दान दिया है.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1251 हो गई है. जबकिदुनियाभर में अब तक साढ़े सात लाख से अधिक कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

Last Updated : Mar 31, 2020, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details