दिल्ली

delhi

COVID-19: प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए अभिमन्यु ईश्वरन ने दान किए 2.5 लाख रुपये

By

Published : Apr 12, 2020, 12:46 PM IST

अभिमन्यु ईश्वरन ने प्रवासी मजदूरों की मदद करने के लिए 2.5 लाख रुपये का दान पुलिस को दिया है. इसके साथ ही वे  100 से अधिक परिवारों को भोजन और राशन पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

Abhimanyu Easwaran
Abhimanyu Easwaran

कोलकाता:बंगाल रणजी टीम के कप्तान और इंडिया-ए के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने कोविड-19 महामारी के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान अपने गृहनगर देहरादून में प्रवासी मजदूरों की मदद करने के लिए 2.5 लाख रुपये का दान पुलिस को दिया है.

ईश्वरन ने एक बयान में कहा, इस मुश्किल समय में हम सबको एक साथ आना चाहिए और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए. देहरादून में मैंने पुलिस को 2.5 लाख रुपये दान दिया है ताकि वहां फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद की जा सके और उनके लिए भोजन की व्यवस्था की जा सके.

24 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि वह साथ ही 100 से अधिक परिवारों को भोजन और राशन पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

अभिमन्यु ईश्वरन

उन्होंने कहा, हमने 100 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को भोजन और राशन पहुंचाया है. यह ज्यादा नहीं है, लेकिन हम इस मदद से खुश हैं.

ईश्वरन की कप्तानी में बंगाल इस सीजन में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे सौराष्ट्र के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. सौराष्ट्र को पहली पारी में बढ़त लेने के आधार पर विजेता घोषित किया गया था.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या रविवार को 273 हो गई और कोरोना मरीजों की संख्या 8,356 पर पहुंच गई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब भी 7,367 लोग संक्रमण की चपेट में हैं, जबकि 715 लोग ठीक हुए और एक व्यक्ति विदेश चलागया है. देश में बीते 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 909 केस सामने आए हैं और 34 लोगों की मौत हुई है.

कोरोमावायरस

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, जिसका आज 19वां दिन है.

हालांकि की कई राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. इनमें ओडिशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तेलंगाना शामिल हैं. इनके अलावा पंजाब ने राज्य में 30 अप्रैल तक के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details