दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Video: वनडे क्रिकेट से गेल नहीं लेंगे रिटायरमेंट, खुद किया खुलासा

साल 1999 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विंडीज के धाकड़ क्रिकेटर क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लिया है. ये बात उन्होंने खुद कही है, जिसका वीडियो विंडीज क्रिकेट के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

By

Published : Aug 15, 2019, 8:10 AM IST

Updated : Sep 27, 2019, 1:52 AM IST

GAYLE

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) : वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के बारे में खबरें आ रहीं थीं कि भारत के खिलाफ खेला गया तीसरा वनडे उनके क्रिकेटर करियर का आखिरी वनडे मैच होगा, लेकिन गेल ने खुद इस बात का खुलासा कर दिया है कि वे अभी संन्यास ले रहे हैं. आपको बता दें कि भारत के खिलाफ बुधवार को उन्होंने 41 गेंदों पर 72 बनाए थे.

क्रिस गेल ने कहा,"मैंने रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है. हां, मैं अभी भी विंडीज क्रिकेट के साथ हूं जब तक कोई नोटिस नहीं आ जाता." ये बातें क्रिस गेल ने संन्यास के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहीं. गौरतलब है कि गेल ने 301 वनडे मैच खेले हैं जिसके बाद कहा जा रहा था कि वे संन्यास ले लेंगे.

क्रिस गेल ने अपना 301वां वनडे एक खास जर्सी पहन कर खेला था. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम की ओर से गेल ने आते ही छक्का मारा था. उन्होंने पांच छक्कों और आठ चौकों की मदद से एविन लुइस के साथ मिल कर 115 रनों की साझेदारी निभाई.

यह भी पढ़ें- Watch Highlights: टीम इंडिया ने 2-0 से जीती सीरीज, विराट ने जड़ा 43वां शतक

जब क्रिस गेल आउट हो कर पेवेलियन लौट रहे थे तब विराट कोहली और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने उनको बधाई दी. विराट कोहली ने अपने पूर्व आरसीबी टीममेट गेल को हाई -फाइव दिया. क्रिस गेल ने अपने 301 वनडे में कुल 10480 रन बनाए हैं. उन्होंने हमवतन ब्रायन लारा को इस मामले में पीछे छोड़ा है. लारा के नाम वनडे क्रिकेट में 10405 रन हैं.

Last Updated : Sep 27, 2019, 1:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details