दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कार्लसन और आनंद बजाएंगे ईडन गार्डन्स की घंटी!

दिग्गज शतरंज खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन और विश्वनाथन आनंद भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स में 22 से 26 नवंबर के बीच खेले जाने वाले दिन-रात टेस्ट में स्टेडियम की घंटी बजाकर मैच की शुरुआत करेंगे.

By

Published : Nov 8, 2019, 9:11 AM IST

Updated : Nov 9, 2019, 1:48 PM IST

Carlson

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पहली बार दिन-रात टेस्ट मैच का आयोजन कर रहा है जो भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा. इस मैच में शतरंज के दो दिग्गज मैग्नस कार्लसन और विश्वनाथन आनंद स्टेडियम की घंटी बजा दिन-रात टेस्ट मैच की शुरुआत करेंगे.

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि इस दौरान ग्रैंड शतरंज टूर इसी शहर में होना है तो कार्लसन और आनंद को आमंत्रित करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि इसके लिए समय से तालमेल बैठाना अहम बात है.

मैग्नस कार्लसन और विश्वनाथन आनंद

अधिकारी ने कहा,"शतरंज के दो दिग्गज का आना और घंटी बजा कर मैच की शुरुआत करना अच्छा होगा. लेकिन पहले, हमें समय को देखना होगा, क्योंकि दोनों का कार्यक्रम लगभग एक जैसा है. हम इसे लेकर हालांकि प्रयासरत हैं और देखेंगे कि क्या किया जा सकता है."

इससे पहले, ग्रैंड शंतरज टूर के आधिकारिक प्रायोजक गेमप्लान स्पोर्ट्स के निदेशक जीत बनर्जी ने इस बात की पुष्टि की.

ईडन गार्डन्स स्टेडियम

उन्होंने कहा,"बीसीसीआई ने कार्लसन को ईडन गार्डन्स स्टेडियम की घंटी बजाने के लिए आमंत्रित किया है. अगर समय हुआ तो वो आनंद के साथ पांच दिनों में से एक दिन स्टेडियम में देखे जा सकते हैं."

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली इस भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

Last Updated : Nov 9, 2019, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details