दिल्ली

delhi

वनडे और टेस्ट में शीर्ष-4 में पहुंचना लक्ष्य : करुणारत्ने

By

Published : May 11, 2020, 12:33 PM IST

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने रविवार को नए कोच मिकी आर्थर की जमकर तारीफ की है और कहा है कि टीम का लक्ष्य वनडे और टेस्ट में शीर्ष-4 में शामिल होना है.

Sri Lanka captain Dimuth Karunaratne
Sri Lanka captain Dimuth Karunaratne

कोलंबो : मिकी आर्थर ने पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका टीम के मुख्य कोच का कार्यभार संभाला है. उनका करार दो साल का है.

श्रीलंका के वनडे टीम के खिलाड़ी

उन्होंने हमारे अंदर जो विश्वास जगाया है

करुणारत्ने ने श्रीलंका क्रिकेट की वेबसाइट पर सवालों को जवाब देते हुए कहा, "मिकी बहुत शांत है. उनके पास काफी सारा अनुभव है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रणनीति और स्पष्टता काफी जरूरी है. उन्होंने हमारे अंदर जो विश्वास जगाया है वो काफी अहम है. इसने निश्चित तौर पर मदद की है और परिणाम अपने आप बोलते हैं."

उन्होने कहा, "रैंकिंग काफी अहम शब्द है। मुझे लगता है कि श्रीलंका को वनडे क्रिकेट में शीर्ष-4 में होना चाहिए, और टेस्ट क्रिकेट में भी." श्रीलंका को पाकिस्तान के हाथों दो टेस्ट मैचों में हार मिली थी. इसके बाद उसने जिम्बाब्वे को अपने घर में मात दी थी. टेस्ट में श्रीलंका इस समय पांचवें स्थान पर है.

श्रीलंका के टेस्ट टीम के खिलाड़ी

क्रिकेट का लुत्फ उठा रही है

वनडे में टीम को आठवां स्थान हासिल है. उसने हाल ही में वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दी थी. करुणारत्ने ने अपने रोल को लेकर कहा, "खिलाड़ी और टीमें अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठा रही है और इसने मेरे काम को आसान कर दिया है. अगर आप जो कर रहे हैं आपको पसंद है और ऐसा करने के लिए वातावरण अनुकूल है, तो खेल के इस स्तर पर संतुलन बहुत अधिक फायदेमंद हो जाता है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details