दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विश्व कप सेमीफाइनल में बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजे जाने को लेकर दिनेश का खुलासा, कहा - मैं हैरान रह गया था

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजे जाने से वो हैरान थे.

By

Published : Apr 23, 2020, 11:24 AM IST

India cricketer Dinesh Karthik
India cricketer Dinesh Karthik

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में भारत ने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए थे और कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था. कार्तिक इस फैसले से काफी आश्चर्यचकित थे.

एम एस धोनी और दिनेश कार्तिक

मुझे सात नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा

कार्तिक ने क्रिकेट वेबसाइट से कहा, "ये मेरे लिए बिल्कुल हैरानी भरा था क्योंकि उन्होंने मुझे स्पष्ट रुप से कह रखा था कि मुझे सात नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा. हमें विकेटों की पतझड़ को रोकने के लिए ऐसा करना था. मुझे पैड बांधने के लिए कहा गया और ये सब जल्दबाजी में हुआ."

उन्होंने कहा, " मुझे उस वक्त लग नहीं रहा था कि विकेट इतने जल्दी-जल्दी गिर जाएंगे. अचानक से लोकेश राहुल आउट हो गए और मुझे अपना पैड बांधना पड़ा."

विश्वकप सेमीफाइनल में पवेलियन जाते हुए विराट कोहली

कार्तिक ने कहा, "मैं तीसरे ओवर में गया और मुझे पता नहीं चला कि मैं कब आउट हो गया लेकिन हमें ट्रेंट बोल्ट के स्पैल खत्म होने तक विकेट गिरने से रोके रहना था लेकिन दुर्भाग्यवश जब मैंने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया तो फिर जेम्स नीशम द्वारा शानदार कैच लेने के कारण मैं आउट हो गया"

न्यूजीलैंड ने 18 रन से दी मात

न्यूजीलैंड की टीम

ऊपरी क्रम के धराशायी होने के बाद भारतीय टीम रवींद्र जडेजा और धोनी की बदौलत 92/6 के स्कोर से 200 के पार पहुंचने में कामयाब हुई थी लेकिन जब ऐसा लग रहा था कि मैच में भारत का पलड़ा भारी हो रहा है तभी जडेजा को ट्रेंट बोल्ट ने 77 रन पर आउट कर दिया और धोनी को शानदार अंदाज में मार्टिन गप्टिल ने 50 रन पर आउट किया. भारत इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर फाइनल ही होड़ से बाहर हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details