दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उड़ाया भारतीय फैंस का मजाक, अब होगी कार्रवाई

By

Published : Jan 30, 2020, 11:06 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 2:24 PM IST

एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने ऑफ फील्ड विवादों के चलते खबरों में आगई है. जिसमें इस बार उनकी निशाना बने हैं भारतीय फैंस.

INDvsAUS
INDvsAUS

डरबन:ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का विवादों से पुराना नाता है लेकिन इस बार सीनियर नहीं बल्कि जुनियर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की हरकत उनपर विवादों के घेरे में लाकर खड़ा कर चुकी है. मामला यहां तक पहुंच गया है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड उनपर बड़ी कार्रवाई भी कर सकता है.

ऑस्ट्रलिया की टीम
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस की अंग्रेजी का मजाक बनाया वहीं इसमें एक दो नहीं बल्कि कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है.अंडर 19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी फ्रेजर मैकगर्क ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला, जिसमें उन्होंने लिखा- 'क्वार्टर फाइनल हम आ रहे हैं.' फ्रेंजर के पोस्ट पर ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों ने टूटी-फूटी अंग्रेजी लिख भारतीय फैंस का मजाक उड़ाया. इस टिप्पणी में ऑली डेविस, लियाम स्कॉट, संघा और फैनिंग का नाम सामन आ रहा है जिन्होंने पोस्ट पर जान-बूझकर गलत अंग्रेजी लिखी थी.
ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्क्रीनशॉट
इन कमेंट्स के बाद भारतीय फैंस बेहद नाराज हो गए और उन्होंने जैक फ्रेजर के पोस्ट पर कमेंट करने शुरू कर दिये, जिसके बाद जैक फ्रेजर को अपना कमेंट सेक्शन बंद करना पड़ा. हालांकि क्वार्टर फाइनल में भारत से हारने के बाद भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलिया के अंडर 19 खिलाड़ियों को खूब ट्रोल किया.
भारतीय फैंस का स्क्रीनशॉट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों की हरकत से नाराज जिसके चलते उनके अधिकारी सीन कैरॉल ने कहा, 'हम बेहद ही निराश हैं कि ऑस्ट्रेलिया के अंडर 19 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. हमें जैसे ही इसका पता चला हमने इसकी जानकारी आईसीसी को दे दी.'

कैरॉन ने आगे कहा, 'मैंने खिलाड़ियों से इस मुद्दे पर बातचीत की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों पर कार्रवाई की चर्चा कर रहा है. साउथ अफ्रीका से घर लौटने पर इन खिलाड़ियों पर जरूर कार्रवाई होगी.'

Last Updated : Feb 28, 2020, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details