दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 6, 2020, 11:58 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 9:33 AM IST

ETV Bharat / sports

अब SCG में नहीं खेला जाएगा बुश फायर फंडरेजर मैच, जानें वजह

बुश फायर फंडरेजर मैच अब सिडनी के बजाए मेलबर्न में आयोजित किया जाएगा. पहले ये मैच एससीजी में खेला जाने वाला था लेकिन अब ये मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल में होगा.

ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया

हैदराबाद : ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए पीड़ितों की मदद के लिए बुश फायर फंडरेजर मैच मेलबर्न शहर में होगा. आयोजक चाहते थे कि ये मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी में हो, लेकिन 9 फरवरी को ये ग्राउंड पहले से ही भरा हुआ है. ऐसे में पोंटिंग इलेवन और वॉर्न इलेवन के बीच होने वाला ये ऐतिहासिक मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल में होगा.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड यानी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि ये मैच रविवार को मेलबर्न के जंक्शन ओवल में खेला जाएगा. ये मुकाबला पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार 8 फरवरी को होने वाला था, लेकिन वहां के वातावरण और बिग बैश लीग के फाइनल के लिए तैयार की गई पिच को देखते हुए इस गुड कॉज मैच को मेलबर्न में शिफ्ट किया गया है.
बुशफायर क्रिकेट बैश के खिलाड़ी
बुश फायर रिलीफ मैच पोंटिंग इलेवन और वॉर्न इलेवन के बीच होना है, लेकिन अब शेन वॉर्न की टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट करेंगे. वहीं, शेन वॉर्न इस मुकाबले में नहीं उतरेंगे.ये मैच टी-10 यानी 10-10 ओवर का होगा. इस मैच में भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पोंटिंग इलेवन के कोच हैं, जबकि पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज और सिक्सर किंग युवराज सिंह किसी एक टीम का हिस्सा होंगे.
रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न
इस ऐतिहासिक मैच में जस्टिन लैंगर, मैथ्य हैडेन, ब्रेट ली, एंड्रयू सायमंड्स और शेन वॉटसन जैसे धाकड़ खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं. गेम की जगह और समय बदलने के कारण कंगारू टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और माइकल हसी मैच का हिस्सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE : पाकिस्तान के खिलाफ घातक गेंदबाजी करने वाले सुशांत के पिता ने अंडर-19 टीम को विश्व कप फाइनल के लिए दीं शुभकामनाएं

ब्रायन लारा भी इस मुकाबले में किसी एक टीम के लिए खेलने वाले हैं. आज ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट अपनी-अपनी टीमों के लिए खिलाड़ियों को चुनने वाले हैं.

Last Updated : Feb 29, 2020, 9:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details