दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 5, 2020, 3:55 PM IST

ETV Bharat / sports

ब्रेट ली की माने तो सचिन से इस मामले में आगे था ये पूर्व बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली ने एक इंटरव्यू के दौरान सचिन को बेस्ट बल्लेबाज माना. लेकिन ली के अनुसार एक तरह की गेंद को अलग-अलग दिशा में मारने की कला के मामले में ब्रायन लारा का कोई जवाब नहीं है.

brett lee
brett lee

नई दिल्ली:क्रिकेट के इतिहास में अभी तक कई बल्लेबाजों ने अपना दमखम दिखाया लेकिन सचिन तेंदुलकर को सभी क्रिकेट प्रेमी सबसे बेहतर मानते हैं. इसी मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी टिप्पणी दी है.

ली का मानना है कि सचिन दुनियां के बेस्ट बल्लेबाज हैं. ली ने इसका कारण बताते हुए कहा कि सचिन के पास शॉट खेलने के लिए अतिरिक्त समय होता था. जो उनको दुनियां का बेस्ट बल्लेबाज बनाता है.

एक मडिया हाउस को दिया इंटरव्यू में ली ने कहा, " सचिन के पास एक्स्ट्रा टाइम होता है. आप जानते हो कि आप महान खिलाड़ियों का सामना कर रहे हो लेकिन सचिन के पास गेंद खेलने के लिए अतिरिक्त समय होता था. मुझे लगता है कि सचिन दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज रहे हैं."

इसके अलावा ब्रेट ली ने लारा की बैटिंग स्किल को लेकर एक बयान दिया. जिसमें उन्होंने कहा कि वो ऐसे बल्लेबाज हैं जिनको आप एक ही तरह की छह गेंदे डाले तो वो उन सभी गेंदों पर छह अलग-अलग शॉट लगा सके हैं.

शतक लगाने के बाद जश्न मनाते ब्रायन लारा

ली ने बातचीत के दौरान कहा, "लारा शानदार बल्लेबाज रहे हैं. यदि आप एक ही जगह पर छह गेंद उनके सामने करते तो वो उसे छह अलग-अलग दिशा में भेज सकते थे."

बता दें कि लारा ने 131 टेस्ट में 11953 रन और 299 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसिय मैचों में कुल 10405 रन बनाए. फर्स्ट क्लास करियर में उनके नाम कुल 22156 रन दर्ज हैं.

इसके अलावा ली के अनुसार अगर कोई कंप्लीट क्रिकेटर था तो वो थे दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज जैक कालिस. ली ने कहा की वो ऐसे खिलाड़ी थे कि आप उनसे पहला ओवर भी डालने को कह सकते हैं और किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने को भेज सकते हैं.

ली ने कहा कि उस समय भी जैक कालिस ने अपनी फिटनेस का काफी ख्याल रखा था इसलिए वो कई किरदार निभी लेेतेे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details