दिल्ली

delhi

NZ VS ENG : टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बने वाटलिंग

By

Published : Nov 24, 2019, 12:22 PM IST

Updated : Nov 24, 2019, 5:11 PM IST

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग दोहरा शतक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं. वाटलिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ 473 गेंदो का सामना करके 205 रन बनाए हैं.

WATLING

माउंट माउंगानुई :इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की पहला मुकाबला बे ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है.

आपको बता दें इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले वॉटलिंग पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं.

बीजे वाटलिंग

दरअसल, वॉटलिंग न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. 474 गेंद का सामना करते हुए 24 और 1 छक्के की मदद से वॉटलिंग ने दोहरा शतक बनाया. इतना ही नहीं वे लगातार दो टेस्ट शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं.घर पर खेलते हुए दोहरा शतक बनाने वाले भी वॉटलिंग पहले कीवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आपको बता दें कि ग्रैंड होम के आउट होने के बाद वाटलिंग ने सेंटनर के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया और सुरक्षित रूप से दिन का खेल निकाल दिया.

वीडियो

ये भी पढ़े- पाकिस्तान के पूर्व कोच ने बाबर आजम को बताया उनका गोद लिया हुआ बच्चा!

इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन और बेन स्टोक्स ने 2-2 जबकि जैक लीच और कप्तान जोए रूट को अब तक 1-1 विकेट मिला है.

न्यूजीलैंड ने इस मैच में अपनी पहली पारी में 615 रनों पर पारी घोषित की और इंग्लैंड को 262 रनों की लीड दी. जिसके जबाव में इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड को जीत के लिए अभी भी 7 विकेट की जरूरत है.

Last Updated : Nov 24, 2019, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details