दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

एकबार फिर चढ़ने वाला है बिग बैश लीग का खुमार, डिविलियर्स सहित कई नामी खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश लीग के 9वें सीजन का आगाज 17 दिसंबर से शुरू हो रहा है. इस सीजन भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान भी इस लीग में हिस्सा ले रहें हैं.

By

Published : Dec 17, 2019, 11:19 AM IST

Updated : Dec 17, 2019, 2:05 PM IST

BBL
BBL

हैदराबाद :बिग बैश लीग का 9वां सीजन 17 दिसंबर से शुरु हो रहा है. पहला मैच ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में सिडनी थंडर और मेजबान ब्रिस्बेन हीट के बीच खेला जाएगा.

देखिए वीडियो
बिग बैश लीग का 9वां संस्करण 17 दिसंबर 2019 से 8 फरवरी 2020 तक खेला जाएगा. इस दौरान लीग स्टेज में कुल 56 मुकाबले होंगे. इसके बाद एलिमिनेटर, क्वालीफायर, नॉकआउट और चैलेंजर मुकाबला होगा और आखिर में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

बिग बैश लीग के पहले सीजन की शुरूआत साल 2011 में हुई जिसके फाइनल मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कोचर्स को 7 विकेट से हराया था और इस रोमांचक टूर्नामेंट की पहली विजेता टीम बनी थी.

बेन लाफलिन

ये भी पढ़े- पत्नी साक्षी की ऐक्टिंग को लेकर धोनी ने ली चुटकी, सोशल मीडिया पर शेयर किया मजेदार VIDEO

साथ ही इस लीग के पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ऐरॉन फिंच की कप्तानी वाली टीम मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हराकर खिताब जीता था.

गत विजेता मेलबर्न रेनेगेड्स

इस दिलचस्प लीग में अभी तक सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज माइकल क्लिंगर ने बनाए हैं. उन्होंने अभी तक 71 मैचों में 1947 रन बनाए हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 105 रनों का है. साथ ही बेन लाफलिन इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है.उन्होंने 75 बीबीएल मैचों में 95 विकेट चटकाए हैं. इस साल एबी डीविलियर्स, क्रिस लिन के साथ-साथ जहीर खान और राशिद खान भी इस लीग में अपना जलवा दिखाएंगे.

Last Updated : Dec 17, 2019, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details