दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से नाराज भज्जी और गंभीर ने पाक PM को घेरा

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान में हुए ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले पर नाराजगी जाहिर की है.

By

Published : Jan 4, 2020, 1:25 PM IST

Bhajji and Gambhir
Bhajji and Gambhir

नई दिल्ली:पाकिस्तान के सैकड़ों कट्टरपंथियों ने शुक्रवार शाम सिखों के पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी किया साथ ही ननकाना साहिब गुरुद्वारे का नाम बदलने और सिखों को वहां से भगाने के नारे भी लगाए. इस धटना ने नराज भारत में भी सिखों में गहरा रोष दिखाई दे रहा है. क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी नराज होकर इस हमले पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रीया दी है.

हरभजन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को टैग करते हुए इस घटना का एक विडियो पोस्ट करते हुए दुख जताया है. विडियो में साफतौर पर एक शख्स (मोहम्मद हसन) वहां मौजूद भीड़ को ननकाना साहिब में रह रहे सिखों के खिलाफ उकसा और भड़का रहा है.

हरभजन ने इस विडियो को टि्वटर पर पोस्ट करते हुए लिखा,"पता नहीं कुछ लोगों को क्या समस्या है न जानें क्यों वो शांति से नहीं रह सकते.. मोहम्मद हसन खुले तौर पर ननकाना साहिब गुरुद्वारे को तबाह कर वहां मस्जिद बनाने की बात कर रहा है... ये देखकर बहुत दुखी हूं."

घटना से नाराज पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी एक वीडियो शेयर किया है.

अपने पोस्ट के साथ बीजेपी के सांसद गंभीर ने लिखा,"एक लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन का समर्थन करने के लिए निर्दोष पर्यटकों को मौत की धमकी और पथराव! ये पाकिस्तान है और इसीलिए ही #IndiaSupportsCAA."

उन्होंने आगे लिखा,"इस बीच, पाकिस्तान सेना के कठपुतली नकली वीडियो ट्वीट करके खुद को बेवकूफ साबित करने में व्यस्त है. #Jagjitkaur #NankaSahib"

ABOUT THE AUTHOR

...view details