दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

स्टोक्स ने विराट को घेरा, विश्व कप में मैच के बाद कप्तान की शिकायत को बताया घटिया!

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि 2019 विश्व कप के मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिच को लेकर शिकायत की थी जिसे स्टोक्स ने घटिया करार दिया.

By

Published : May 18, 2020, 8:13 PM IST

Updated : May 18, 2020, 8:37 PM IST

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

लंदन :इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी किताब 'बेन स्टोक्स ऑन फायर’ में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बारे मं खुलासे किए हैं. स्टोक्स ने विराट के उस बयान का जिक्र किया जो उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ हार मिलने के बाद दिया था. स्टोक्स ने विराट के उस बयान को घटिया बताया दिया.

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा, “विराट कोहली का एजबेस्टन मैदान की बाउंड्री के बारे में शिकायत करना बेहद अजीब था. मैंने मैच के बाद इस तरह की घटिया शिकायत कभी नहीं सुनी. ये अबतक की सबसे खराब शिकायत थी.”गौरतलब है कि साल 2019 वर्ल्ड कप में भारत ने सभी मैच जीते थे लेकिन 7वें मैच में उसका सामना मेजबान इंग्लैंड से हुआ था. इंग्लैंड के लिए भारत को हराना बेहद जरूरी था क्योंकि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया ने उसे पहले ही हरा दिया था. उस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था. बेयरस्टो ने इस मुकाबले में 111 रन बनाए थे, वहीं स्टोक्स ने 54 गेंदों में 79 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.
बेन स्टोक्स
इसके जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी और केएल राहुल जल्दी आउट हो गए थे. फिर विराट और रोहित ने पारी संभाल ली थी. रोहित शर्मा ने 102 रन बनाए और कोहली ने 66 रनों की पारी खेली लेकिन फिर भारत ये मैच हार गया था.

हार्दिक पंड्या ने 45 रनों की और एमएस धोनी ने 42 रनों की पारी खेली लेकिन वे तेजी से रन नहीं बना सके थे. नतीजा ये निकला कि भारतीय टीम 50 ओवर में 306 रन ही बना पाई. मैच के बाद विराट ने कहा कि वो एजबेस्टन मैदान की बाउंड्री और पिच देखकर हैरान थे. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड में भी ऐसी पाटा पिच बनाई जाएगी.

Last Updated : May 18, 2020, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details