दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 4, 2020, 2:18 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 2:59 PM IST

ETV Bharat / sports

अब कोच और कप्तान नहीं, WAGs को टूर पर साथ रखने की मंजूरी BCCI देगा

पिछले साल खिलाड़ियों की पत्नी या प्रेमिका को टूर पर ले जाने के बारे में सीओए ने कप्तान और कोच को मंजूरी देने का अधिकार दिया था. अब बोर्ड ने फैसला लिया है कि कप्तान और कोच नहीं बल्कि बीसीसीआई मंजूरी देगा.

bcci
bcci

मुंबई :भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. अब कोच और कप्तान नहीं बल्कि बीसीसीआई विदेश दौरे पर खिलाड़ियों की पत्नी या गर्लफ्रेंड को साथ रखने की मंजूरी देगा. पिछले साल कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव (सीओए) ने मई में ये अधिकार कप्तान और कोच को दिया गया था.

अब सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई ने इस पर बड़ा फैसला लिया है. ये फैसला इसलिए लिया जा रहा है क्योंकि विश्व कप 2019 के दौरान ये बात सामने आई थी कि कुछ खिलाड़ियों ने तय समय से ज्यादा वक्त तक परिवार को अपने साथ रखा था.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीओए के फैसले में बदलाव किया गया है. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा,"पत्नी या गर्लफ्रेंड को दौरे पर ले जाने का फैसला बीसीसीआई करेगी. ये कोई बहुत बड़ा मसला नहीं है. लेकिन, इसके समाधान का ये सर्वश्रेष्ठ जरिया हो सकता है.

यह भी पढ़ें- Video: CM ने असम के लोगों से Khelo India के खिलाड़ियों के लिए बेहतर माहौल बनाने को कहा

21 मई 2019 को सीओए ने इस बारे में एक अहम निर्णय किया था. उनका कहना था कि पत्नी या गर्लफ्रेंड को साथ रखने की मंजूरी का अधिकार कप्तान और कोच को दिया था. इस फैसले से कई खिलाड़ी नाखुश भी थे. इतना ही नहीं विश्व कप 2019 के दौरान एक सीनियर खिलाड़ी पर तय वक्त से ज्यादा समय तक परिवार को साथ रखने का आरोप भी लगा था.

Last Updated : Jan 4, 2020, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details