दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कोविड-19 : जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में चावल बाटेंगे गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली जरूरतमंद लोगों को 50 लाख रुपये का चावल मुफ्त में मुहैया करेंगे, जिन्हें कोरोनो वायरस महामारी के कारण सुरक्षा के लिए सरकारी स्कूलों में रखा गया है.

By

Published : Mar 26, 2020, 12:15 PM IST

BCCI President Sourav Ganguly
BCCI President Sourav Ganguly

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरभ गांगुली कोविड 19 महामारी को रोकने के लिए किए गए 21 दिन के 'लॉकडाउन' से प्रभावित होने वाले लोगों के सहयोग के लिए आगे आए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान वंचितों के लिए 50 लाख रुपये के चावल दान करेंगे.

अन्य लोग भी प्रेरित होंगे

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन के पीएम मोदी की घोषणा के बाद सौरव गांगुली ने भी सभी से घर में रहने का आग्रह किया है. गांगुली और एक राइस कंपनी के बीच एक करार हुआ है. एक बयान में कहा गया है, "उम्मीद है कि गांगुली की इस पहल से अन्य लोग भी राज्य के दूसरे लोगों की सेवा करने के लिए आगे आने के लिए प्रेरित होंगे."

अभिषेक डालमिया ने भी मदद देने की बात कही

इससे पहले, बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 25 लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया.

सीएबी के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने अपनी तरफ से भी राज्य सरकार के रिलीफ फंड में मदद देने की बात कही है.

सीएबी ने कहा, " कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई इस स्थिति में जहां सभी का ध्यान और संसाधन इससे निपटने पर है, ऐसे में सीएबी ने इस बीमारी से निपटने के लिए राज्य सरकार को 25 लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया है।"

अभिषेक डालमिया

क्रिकेट एकता का प्रतीक है

बयान में कहा गया है, "हम संभवत: इंसानी सभ्यता के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. क्रिकेट एकता का प्रतीक है. ये इंसानियात को भी परिभाषित करता है. इसलिए सीएबी ने इमरजेंसी रिलीफ फंड में 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. एक जिम्मेदार संगठन के तौर पर यह हमारा दायित्व है कि हम प्रशासन के साथ खड़े रहें और उनकी इस बीमारी से लड़ने में मदद करें."

अभिषेक ने अपील करते हुए कहा कि वह निजी तौर पर भी राज्य सरकार के इमरजेंसी रिलीफ फंड में योगदान देना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details