दिल्ली

delhi

वेंकटेश, शिवरामकृष्णन को पछाड़कर भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता बने सुनील जोशी

By

Published : Mar 4, 2020, 5:35 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 6:05 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सुनील जोशी को टीम इंडिया का नया मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. भारतीय पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को एमएसके प्रसाद की जगह नया मुख्य चयनकर्ता चुना गया है. वहीं गगन खोड़ा की जगह पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह ने ली है.

BCCI, new chairman of selectors, BCCI, Sunil Joshi
BCCI, Sunil Joshi

मुंबई : पूर्व भारतीय खिलाड़ियों मदन लाल, सुलक्षणा नाईक और आरपी सिंह की मौजूदगी वाली सीएसी ने बुधवार दोपहर मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में चयन की प्रक्रिया शुरू की. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म होने से चयन समिति में दो खाली पदों को भरने के लिए सीएसी ने पांच उम्मीदवारों की छंटनी की.

सुनील जोशी का करियर

इस लिस्ट में राजेश चौहान, हरविंदर सिंह, वेंकटेश प्रसाद, शिवरामकृष्णन और सुनील जोशी का नाम शामिल था. आपको बता दें कि सुनील जोशी एमएसके प्रसाद की जगह सीनियर पुरुषों की चयन समिति के अध्यक्ष होंगे.

जोशी बनेंगे मुख्य चयनकर्ता

पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह

नियमों के मुताबिक समिति के सदस्यों में जिस शख्स ने ज्यादा टेस्ट मैच खेले होते हैं वो मुख्य चयनकर्ता बनता है. जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं जबकि हरविंदर ने तीन टेस्ट मैच खेले हैं. ऐसे में जोशी का मुख्य चयनकर्ता बनना लगभग तय सा है. आपको बता दें कि सुनील जोशी एमएसके प्रसाद की जगह सीनियर पुरुषों की चयन समिति के अध्यक्ष होंगे.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि नया चयन पैनल ही 12 मार्च से धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज की टीम का चयन करेगा.

Last Updated : Mar 4, 2020, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details