दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 14, 2019, 11:36 PM IST

ETV Bharat / sports

VIDEO: दिव्यांग वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ियों पर मेहरबान BCCI, 3-3 लाख रुपये देने की घोषणा

बीसीसीआई ने इंग्लैंड में आयोजित दिव्यांग विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ियों को 3-3 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है. इतना ही नहीं, दिव्यांग टीम के कोच सुलक्षण कुलकर्णी को भी तीन लाख रुपये की राशि मिलेगी.

BCCI

भिवानी:दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम को लेकर बीसीसीआई ने बड़ी घोषणा की है. बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को 3-3 लाख रुपये देने का ऐलान किया.

दिव्यांग क्रिकेट टीम को मिलेगी प्रोत्साहन राशि
बीसीसीआई ने दिव्यांग टीम के कोच सुलक्षण कुलकर्णी को भी तीन लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है. इसके अलावा टीम के साथ गए सहयोगी स्टाफ को भी दो-दो लाख रुपये की राशि से नवाजा जाएगा. बता दें कि इंग्लैंड में क्रिकेट बोर्ड की ओर से पहला दिव्यांग क्रिकेट विश्व कप आयोजित किया गया था. भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप अपने नाम किया था.

देखिए वीडियो

दिव्यांग खिलाड़ियों को मिलेंगे 3 लाख रुपये

दिव्यांग वर्ल्ड कप जीतने के बाद फिजिकल चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से बीसीसीआई को पत्र लिखकर विश्व कप विजेता टीम को प्रोत्साहन राशि देने का अनुरोध किया गया था. जिसके बाद अब बीसीसीआई ने दिव्यांग खिलाड़ियों को 3 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

कोच और सहयोगी स्टाफ को भी मिलेगी राशि

पीसीसीएआई के महासचिव रवि चौहान ने बताया कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने पीसीसीएआई की अपील के बाद खिलाडिय़ों के लिए तीन-तीन लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि टीम के साथ गए सहयोगियों को भी दो-दो लाख रुपये की राशि दी जाएगी और टीम के कोच को तीन लाख रुपये मिलेंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि देकर ऐतिहासिक कदम उठाया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details