दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारतीय टीम को मिला जीत का तोहफा, पुरस्कार के रूप में BCCI ने किया बड़ी राशि का एलान

जय शाह ने ट्वीट किया, "बीसीसीआई ने टीम बोनस के रूप में 5 करोड़ देने की घोषणा की है. भारत क्रिकेट के लिए ये खास पल हैं. चरित्र और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन."

By

Published : Jan 19, 2021, 2:01 PM IST

ब्रिस्बेन : चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी रिटेन कर ली. इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने घोषणा की कि भारत को 5 करोड़ का पुरस्कार टीम को बोनस के रूप में दिया जाएगा.

जय शाह ने ट्वीट किया, "बीसीसीआई ने टीम बोनस के रूप में 5 करोड़ देने की घोषणा की है. भारत क्रिकेट के लिए ये खास पल हैं. चरित्र और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन."

भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया. गाबा में ऑस्ट्रेलिया को 33 साल बाद हार मिली है.

गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच से पहले भी भारत चोटों से परेशान थी. जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी भी चोटिल हो गए थे. भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण इस मैच में बेहद अनुभवहीन और युवा था बावजूद इसके भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पटक चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

भारत ने पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया में ही जीती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details