दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

चयनकर्ताओं के चुनाव को लेकर बीसीसीआई-सीएसी की आज होगी बैठक

सीएसी के सदस्य मदनलाल ने कहा कि बैठक बुलाई गई है और सीएसी की हुई नियुक्ति के बाद ऐसा पहली बार होगा कि उनकी, आर.पी. सिंह और सुलक्षण नाइक की तिगड़ी बोर्ड के साथ औपचारिक बैठक करेगी.

By

Published : Mar 3, 2020, 1:01 PM IST

CAC
CAC

नई दिल्ली:नवनियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) और BCCI आधिकारिक तौर पर बैठक करेंगे, लेकिन चयनकर्ताओं के खाली पड़े दो पदों के लिए कब इंटरव्यू किए जाने है इसकी तारीख अभी तक तय नहीं की गई है.

मदन लाल

सीएसी के सदस्य मदनलाल ने कहा कि बैठक बुलाई गई है और सीएसी की हुई नियुक्ति के बाद ऐसा पहली बार होगा कि उनकी, आर.पी. सिंह और सुलक्षण नाइक की तिगड़ी बोर्ड के साथ औपचारिक बैठक करेगी. उन्होंने हालांकि ये भी कहा कि चयनकर्ताओं के इंटरव्यू इस बैठक में नहीं होंगे.

सुलक्षण नाइक

मदन लाल ने कहा, "हां, मुझे बीसीसीआई से फोन आया था और हमारी पहली औपचारिक बैठक हो रही है, लेकिन हम खाली पड़े चयनकर्ताओं के स्थान के लिए इंटरव्यू नहीं लेंगे. जाकर देखते हैं कि हमारी बैठक में क्या बातें होती हैं. मुझे अध्यक्ष सौरव गांगुली से मिलने की उम्मीद है."

मीटिंग के अहम बिंदू

मुख्य चयनकर्ता एमएसके. प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो गया और इन्हीं दोनों के रिक्त स्थानों की पूर्ति की जानी है.

इससे पहले गांगुली ने फरवरी में कहा था कि फरवरी के अंत तक दो नए चयनकर्ताओं का चुनाव हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

आर पी सिंह

बीसीसीआई के एक सूत्र ने भी इस बात की पुष्टि की है कि बैठक का आयोजन उम्मीदवारों की छटनी के लिए किया जा रहा है. चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद और उनके साथी सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो चुका है और समिति इन्हीं के विकल्पों का चयन करेगी.

मदन लाल

टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर, लक्ष्मण शिवरामकृष्‍णन, अजीत आगरकर और वेंकटेश प्रसाद भी होड़ में हैं.

आर पी सिंह

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद सभी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए तैयारियों में जुट जाएंगे. आईपीएल का इस साल का टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details