दिल्ली

delhi

आखिरी बार कप्तानी करेंगे मशरफे मोर्तजा, जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में संभालेंगे टीम की कमान

By

Published : Feb 20, 2020, 5:08 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 11:32 PM IST

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसमें मशरफे मोतर्जा कप्तानी करेंगे. ये बतौर कप्तान उनकी आखिरी सीरीज होगी.

Mashrafe Mortaza
Mashrafe Mortaza

ढाका :बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मशरफे मुर्तजा जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे. मशरफे ने पिछले साल आईसीसी विश्व कप के बाद बांग्लादेश की तरफ से कोई वनडे नहीं खेला है और जनवरी में उन्होंने राष्ट्रीय टीम अनुबंध से अपना नाम हटा दिया था, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अधिकारी ने कहा कि प्रतिबद्धता की कमी के बावजूद वो टीम का नेतृत्व करेंगे.

मशरफे मुर्तजा

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा,"अभी हमारे पास मशरफे जैसे कप्तान का विकल्प नहीं है. अगर वो फिट नहीं है तो ये अलग मामला है." बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच एक मार्च को सिलहट में खेला जाएगा. इसके बाद टीम एक वनडे खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाएगी.

आपको बता दें कि मशरफे मुर्तजा पिछले 19 साल से वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 78 विकेट, 217 वनडे मैचों में 266 विकेट और 54 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 42 विकेट ले चुके हैं.

मशरफे मोर्तजा के वनडे में कप्तानी के स्टैट्स

इससे पहले बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान किया था. ये मैच 22 फरवरी को खेला जाना है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में बल्लेबाज महमूदुल्लाह को बाहर कर तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को टीम में शामिल किया. ढाका मैच के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम की भी टीम में वापसी हुई है, जिन्होंने इस महीने के शुरू में सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे से हटने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड अपने घर में प्रबल दावेदार : रहाणे
मशरफे मुर्तजा

टीम इस प्रकार है:मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हुसैन, नजमुल हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, ताइजुल इस्लाम, अबु जायेद, नईम हसन, इबादत हुसैन, तास्किन अहमद, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और यासिर अली.

Last Updated : Mar 1, 2020, 11:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details