दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

रोहित तीनों प्रारूप खेलने के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं : राठौर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी को संभालने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की कोच विक्रम राठौर ने तारीफ की है. खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया था.

By

Published : Oct 19, 2019, 8:29 PM IST

Updated : Oct 19, 2019, 11:30 PM IST

Batting coach Vikram Rathour

रांची : तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित 117 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि रहाणे 83 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने भारतीय पारी को तब संभाला जब मेजबान टीम ने अपनी तीन विकेट महज 39 रनों पर ही खो दिए थे. राठौर ने कहा कि पहले सत्र में जब कागिसो रबादा गेंद को मूव करा रहे थे तब रोहित ने हिम्मत दिखा कर पहला सत्र निकाला.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर


रोहित ने काफी अच्छे से किया

उन्होंने कहा, "जैसा की मैंने कहा, वो अच्छी जगह गेंदबाजी कर रहे थे और विकेट से भी मदद मिल रही थी. इसलिए एक बल्लेबाज के तौर पर, आपको इस तरह के समय में विकेट पर टिके रहना होता है जो रोहित ने काफी अच्छे से किया." राठौर ने कहा, "वो तीनों प्रारूप खेलने के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारना सही फैसला है. उन्होंने जितने रन किए हैं उन्होंने कुछ समय के लिए सलामी बल्लेबाजी के विवाद को थाम दिया है."


वो बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं

रोहित और रहाणे के बीच हुई शतकीय साझेदारी

उन्होंने कहा, "उनके जैसा कोई खिलाड़ी अगर शीर्ष क्रम में आकर बल्लेबाजी करता है तो, इससे टीम के लिए सब कुछ बदल जाता है, तब भी जब आप दौरे पर हों. वो बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं. मुझे नहीं लगता कि उनकी तकनीक से छेड़छाड़ करने की जरूरत है. उन्हें बस मानसिक तौर पर कुछ बदलाव करने हैं."

रहाणे की पारी को लेकर राठौर ने कहा कि, "रहाणे ने आज गजब की प्रतिस्पर्धा दिखाई. वो जब भी इस प्रतिस्पर्धा से बल्लेबाजी करते हैं तब बेहद शानदार खेलते हैं."

Last Updated : Oct 19, 2019, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details