दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

BAN vs WI : बांग्लादेश ने बनाए 430, विंडीज की खराब शुरुआत

वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 75 रन बना लिए हैं और वह अभी बांग्लादेश के स्कोर से 355 रन पीछे है.

By

Published : Feb 4, 2021, 8:38 PM IST

BAN vs WI
BAN vs WI

चटगांव : मेहदी हसन के शतक और शादमान इस्लाम तथा शाकिब अल हसन के अर्धशतकों की मदद से मेजबान बांग्लादेश ने यहां जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में 430 रन का स्कोर बना लिया.

वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 75 रन बना लिए हैं और वह अभी बांग्लादेश के स्कोर से 355 रन पीछे है. स्टंप्स के समय कप्तान क्रैग ब्रैथवेट 81 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 49 और एन बोनर 58 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 17 रन बनाकर नाबाद हैं. उनके अलावा जॉन कैम्पवैल ने तीन और श्रेयने मोसले ने दो रन बनाए.

बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान ने अब तक दोनों सफलता हासिल की है.

इससे पहले, मेजबान बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 242 रन से आगे खेलना शुरू किया. शाकिब ने 39 और लिटन दास ने अपनी पारी को 34 रन से आगे बढ़ाया. शाकिब ने अपने अर्धशतक पूरे किए जबकि निचले क्रम पर आए मेहदी ने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली.

मेहदी ने 168 गेंदों पर 13 चौके लगाए। शाकिब ने 150 गेंदों पर पांच चौके जड़े. इस्लाम ने 154 गेंदों पर छह चौके लगाए. उनके अलावा मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन बनाए. कप्तान मोमीनुल हक ने 26 रनों का योगदान दिया.

वेस्टइंडीज की ओर से वारिकन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा कॉर्नवाल ने दो और केमार रोच, गेब्रियल तथा बोनर ने एक-एक विकेट लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details