दिल्ली

delhi

अभी विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना करना होगा जल्दबाजी : यूनिस खान

By

Published : May 18, 2020, 10:54 AM IST

Updated : May 18, 2020, 11:40 AM IST

यूनिस खान ने कहा कि, 'बाबर ने पांच साल पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया है. वह पहले ही 16 शतक लगा चुके हैं और टेस्ट तथा वनडे में उनका औसत भी शानदार हैं. लेकिन फिलहाल विराट और बाबर के बीच तुलना करना जल्दबाजी होगी."

babar azam and virat kohli
babar azam and virat kohli

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना उनके हमवतन बाबर आजम से अभी नहीं की जा सकती है क्योंकि बाबर को अभी लंबा रास्ता तय करना है.

25 साल के बाबर को हाल में पाकिस्तान का वनडे कप्तान नियुक्त किया गया है. वह पहले से ही पाकिस्तान के टी 20 कप्तान हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान

यूनिस से एक अखबार से कहा, " देखिए, अभी कोहली 31 साल के हैं और इस समय वह अपने करियर की चरमसीमा पर हैं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने सभी परिस्थितियों में खुद को साबित किया है. उन्होंने जो 70 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं, वह उनकी क्लास और क्षमताओं का प्रमाण है."

उन्होंने कहा, " दूसरी तरफ, बाबर ने पांच साल पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया है. वह पहले ही 16 शतक लगा चुके हैं और टेस्ट तथा वनडे में उनका औसत भी शानदार हैं. लेकिन फिलहाल दोनों के बीच तुलना करना जल्दबाजी होगी."

यूनिस ने साथ कहा कि बाबर की सीखने की उत्सुकता उन्हें बहुत आगे ले जाएगी.

बाबर आजम

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में उनकी विनम्रता से प्रभावित हुआ हूं. मेरा हमेशा से मानना रहा है कि आप जितने विनम्र हैं, आप अपने जीवन में बड़े लक्ष्य हासिल कर सकते हैं."

पूर्व कप्तान ने कहा, "यह एक युवा टीम है जिसका उन्हें नेतृत्व करना है. हालांकि उम्र में कुछ खिलाड़ी सीनियर हो सकते हैं. उन्हें टीम के बारे में सुरक्षात्मक होना चाहिए और उन्हें टीम को आगे लेकर जाना चाहिए."

Last Updated : May 18, 2020, 11:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details