दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना, बाबर आजम ने कोहली-केन की कप्तानी के बारे में दिया ऐसा बायन

बाबर आजम ने आगे कहा कि मैं रिजल्ट के बारे में सोच कर नहीं खेलूंगा. मैं टीम के लिए खेलूंगा और खुद के लिए भी. मैं केन विलियमसन और विराट कोहली को देखता हूं कि किस तरह खेल कर खुद को और टीम को आगे ले जाते हैं. मैं उनकी तरह काम करना चाहूंगा."

By

Published : Oct 26, 2019, 12:52 PM IST

babar

लाहौर :पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी-20 फॉर्मेट के नए कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि वे किसी भी चीज को लेकर प्रेशर में नहीं हैं. साथ ही वे ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ उन्हीं के घर में होने वाली सीरीज को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं.

आपको बता दें कि 25 वर्षीय बाबर आजम को श्रीलंका के हाथों टी-20 में वाइटबॉश होने के बाद कप्तानी दी गई थी. ये जगह पहले सरफराज अहमद के नाम थी फिर उनके कप्तानी छीन कर बाबर आजम को दे दी गई थी. उस सीरीज में बाबर आजम उपकप्तान की भूमिका अदा कर रहे थे.

बाबर भी उस सीरीज में फेल साबित हुए थे. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में उन्होंने 13, 3 और 27 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कप्तान आजम ने कहा कि वे केन विलियमसन और विराट कोहली की कप्तानी से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले मैच में काफी अच्छा काम किया था.

बाबर आजम
बाबर ने कहा,"लोगों का कहना था कि उस सीरीज में मेरी बल्लेबाजी खराब थी क्योंकि मैं उपकप्तान था. ये ऐसे नहीं होता. क्रिकेट में आपको काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है, वो सीरीज हमारे लिए काफी खराब सीरीज साबित हुई थी. मैंने हर मैच में अपना 120 प्रतिशत दिया था और मुझे कप्तान होने के कारण कोई प्रेशर नहीं लग रहा. मैं वैसा ही खेलूंगा जैसा मैं हमेशा से खेलता आया हूं और मुझे पता है कि हम अच्छा करेंगे."आजम ने आगे कहा,"मैं रिजल्ट के बारे में सोच कर नहीं खेलूंगा. मैं टीम के लिए खेलूंगा और खुद के लिए भी. मैं केन विलियमसन और विराट कोहली को देखता हूं कि किस तरह खेल कर खुद को और टीम को आगे ले जाते हैं. मैं उनकी तरह काम करना चाहूंगा."

यह भी पढ़ें- मैनचेस्टर सिटी के फिल फॉडेन ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, इससे पहले ये फुटबॉलर्स हासिल कर चुके हैं कीर्तिमान

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टी-20 सीरीज तीन नवंबर से शुरू हो जाएगी और आठ नवंबर को खत्म होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details