दिल्ली

delhi

उस दिन का सपना देखता हूं जब अन्य बल्लेबाजों की तुलना मेरे साथ होगी: बाबर आजम

By

Published : Dec 1, 2020, 3:15 PM IST

26 साल बाबर आजम ने कहा कि मुश्किल विदेशी दौरों पर रन बनाने से काफी संतुष्टि मिलती है और यही कारण है कि वह न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं.

बाबर आजम
बाबर आजम

कराची :विराट कोहली जैसे आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों से तुलना होने पर बाबर आजम को गर्व होता है लेकिन पाकिस्तान के इस युवा कप्तान की इच्छा उन बुलंदियों तक पहुंचने कि है जब उन्हें पैमाना मानकर अन्य बल्लेबाजों की उनसे तुलना की जाए.

यह भी पढ़ें- खुश हूं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मेरे लिए प्लान बना रही है : श्रेयस अय्यर

बाबर ने कहा, "इन शीर्ष बल्लेबाजों से तुलना होने और दुनिया के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल होने पर मुझे गर्व महसूस होता है. लेकिन मेरा सपना है कि एक दिन मैं भी ऐसी जगह पहुंचू जहां अन्य बल्लेबाजों की तुलना मेरे साथ हो और मेरी तुलना दूसरे के साथ नहीं की जाए."

उन्होंने कहा, "मुझे यह भी पता है कि मुझे उनकी तरह प्रत्येक हालात में प्रदर्शन करना होगा और उनके साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी. मैं भी उनकी तरह प्रदर्शन करना चाहता हूं और टीम के लिए उनकी तरह मैच जीतना चाहता हूं."

बाबर आजम

26 साल के इस बल्लेबाज ने कहा कि मुश्किल विदेशी दौरों पर रन बनाने से काफी संतुष्टि मिलती है और यही कारण है कि वह न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं.

यह भी पढ़ें- बहरीन में भीषण दुर्घटना के बाद रोमेन ग्रोसजेन का अस्पताल से आया वीडियो

उन्होंने कहा, "जब आप आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर रन बनाते हो तो आपको संतुष्टि मिलती है और लोग आपके प्रदर्शन पर गौर करते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला कड़ी होगी लेकिन मैं दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में रन बनाने के लिए बेताब हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details