दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 3, 2019, 3:21 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 7:20 AM IST

ETV Bharat / sports

एशेज सीरीज बचाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की निगाहें स्टीव स्मिथ पर

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि हमें लगता है कि हमारी एशेज चोरी हो गई है लेकिन हमें पिछला मैच भुलाकर नए जोश के साथ खेलना है.

एशेज सीरीज

मैनचेस्टर: तीसरे एशेज टेस्ट में जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुधवार से शुरू हो रहे चौथे मैच में स्टीव स्मिथ से चमत्कारिक प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरा टेस्ट जीतने की राह पर थी लेकिन बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिला दी.

स्टोक्स की इस पारी से अब श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनकी टीम महान मुक्केबाज मोहम्मद अली के बचपन की एक घटना से सबक लेगी.

कोच जस्टिन लैंगर

उन्होंने कहा,"अली की बाइक बचपन में चोरी हो गई थी और उसने तभी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज बनने की ठान ली."

इसके बाद कोच ने कहा,"हमें लगता है कि हमारी एशेज चोरी हो गई है. उन्होंने टेस्ट मैच इस तरह जीता है, मानो हमसे वो चोरी हो गया. अब हमें उसी आग को महसूस करना है और पिछला मैच भुलाकर नए जोश के साथ खेलना है."

ऑस्ट्रेलिया टीम में कम से कम एक बदलाव करेगा. स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है जो दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर गले में लगने के बाद तीसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे.

स्मिथ गेंद से छेड़खानी के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलकर लौटे थे जिन्होंने पहले टेस्ट में 144 और 142 रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट में उन्होंने 92 रन की पारी खेली.

स्टीव स्मिथ

लैंगर ने कहा,"चोट लगने के बाद हमेशा एक संशय बना रहता है. उसे अच्छी रणनीति के साथ उतरना होगा. वो इसमें माहिर है. उसके आत्मविश्वास में कहीं कोई कमी नहीं होगी."

मार्नस लाबुशाने ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है जबकि उस्मान ख्वाजा को बाहर रहना होगा. तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर मिशेल स्टार्क के चुने जाने की उम्मीद है.

इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड फिर से स्मिथ और आर्चर की भिडंत देखना चाहते हैं.

उन्होंने कहा,"मैं मिडऑन पर खड़ा रहूंगा लेकिन मुझे इंतजार रहेगा कि जोफ्रा को गेंद कब सौंपी जाती है."

इंग्लैंड टीम में बदलाव की संभावना नहीं है. शीर्षक्रम में जरूर फेरबदल हो सकता है क्योंकि हेडिंग्ले में पहली पारी में पूरी टीम 67 रन पर आउट हो गई थी.

Last Updated : Sep 29, 2019, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details