दिल्ली

delhi

पाकिस्तानी दौरे पर 24 साल बाद जा सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम, CEO रॉबर्ट्स ने दी जानकारी

By

Published : Sep 20, 2019, 11:22 AM IST

Updated : Oct 1, 2019, 7:36 AM IST

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम साल 1998 के बाद से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है, अब कहा जा रहा है कि साल 2022 में कंगारू टीम पाकिस्तान जा सकती है.

KEVIN

कैनबेरा :क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2022 में पाकिस्तान दौरा करने की बात कही है. ऐसे में मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि वे सुरक्षा के बारे में जरूर सोचेंगे और अपने खिलाड़ियों को वे किसी भी मुसीबत में नहीं पड़ने देंगे.

आपको बता दें कि साल 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम टेस्ट मैच खेलने के लिए लाहौर गई थी तब उनकी बस पर हमला हो गया था जिसमें छह खिलाड़ियों को चोट पहुंची थी. इसमें दो पुलिस वाले और दो लोग भी मारे गए थे. इसके बाद से ही कई अंतरराष्ट्रीय टीमों ने दक्षिण एशियाई देशों में आने से मना कर दिया था.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम
गुरुवार को रॉबर्ट्स पाकिस्तान से लौटे थे. वहां वे उच्च स्तरीय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रतिनिधि-मंडल के साथ पहुंचे थे. ऐसा एक दशक में पहली बार हुआ था. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने साल 1998 के बाद पाकिस्ताना का दौरा नहीं किया है. लेकिन अब 2022 की शुरुआत में ही टीम पाकिस्तान जा सकती है.रॉबर्ट्स ने कहा,"हमारा उद्देश्य लैंडस्केप को समझना है, सुरक्षा को लेकर जो प्लान बनाए गए हैं उन पर ध्यान दिया जाए फिर अपने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा के लिए उम्मीद लगाएं, अभी भी हमारे पास इसके लिए दो साल हैं. चीजें सही दिशा में जा रही हैं. हम आर्मड कारों में सफर करते हैं, हमारे साथ पुलिस रहती है जिससे हम वहां काफी सुरक्षित महसूस करते हैं. इस स्तर की सुरक्षा की जरूरत होगी."

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने किया विनेश फोगाट के लिए ट्वीट, ब्रोंज जीतने पर दी बधाई

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लौटे तो अच्छा लगेगा लेकिन हम हम अपने खिलाड़ियों को कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे.

Last Updated : Oct 1, 2019, 7:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details