दिल्ली

delhi

कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरा रद्द

By

Published : Mar 13, 2020, 6:42 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 10:52 PM IST

ऑस्ट्रेलिया वूमेन और दक्षिण अफ्रीका वूमेन के बीच 3 वनडे मैच 22, 25 और 28 मार्च को खेले जाने थे. वहीं टी-20 सीरीज की शुरुआत 31 मार्च से होनी थी. दूसरा मैच 3 अप्रैल और तीसरा मैच 4अप्रैल को खेला जाना था.

AuswvsSAw
AuswvsSAw

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा कोरोनावायरस के चलते रद्द कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी.

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम

तीन वनडे मैच 22, 25 और 28 मार्च को खेले जाने थे. वहीं टी-20 सीरीज की शुरुआत 31 मार्च से होनी थी. दूसरा मैच तीन अप्रैल और तीसरा मैच चार अप्रैल को खेला जाना था.

वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज बिना दर्शकों के खाली स्टेडियमों में खेली जाएगी.

रद्द हो चुका ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम दौरा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा है कि सभी फैसले स्वास्थ और सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिए गए हैं.

रोबटर्स ने कहा, "सामाजिक स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए हमने आज कड़े फैसले लिए हैं."

ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है. इससे दुनिया भर में सवा लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं और अब तक 4600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

इसके अलावा बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ईसीबी ने अपने खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे से वापस बुलाने का फैसला लिया है. ईसीबी ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट से बात करने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है. इंग्लैंड को 19 मार्च से श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी, तो फिलहाल स्थगित कर दी गई है.

ऑस्ट्रेलियाई महिला बल्लेबाज रन लेते हुए

इंग्लैंड के सभी क्रिकेटर अब वापस लंदन लौटेंगे. ईसीबी ने कहा कि इस समय सभी खिलाड़ियों की फिजिकल और मेंटल हेल्थ हमारी प्राथमिकता है. हम अब उन्हें यहां से उनके परिवार के पास जल्द से जल्द वापस भेजना चाहते हैं. यह बहुत मुश्किल परिस्थिति है और ऐसे में ये फैसले क्रिकेट के हाथ में नहीं हैं.

Last Updated : Mar 14, 2020, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details