दिल्ली

delhi

महिला क्रिकेट : पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

By

Published : Oct 3, 2020, 5:53 PM IST

एलन बॉर्डर फील्ड पर खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए थे, जिसे विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया ने 33.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया

ब्रिस्बेन: स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी के बाद कप्तान मेग लेनिंग के नाबाद अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पहले वनडे में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 49.1 ओवरों में 180 रनों पर ऑल आउट कर दिया. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 33.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

न्यूजीलैंड के लिए मैडी ग्रीन ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. उनके अलावा केटी पर्किन्स ने 32 रन और केटी मार्टिन ने 21 रन बनाए.

लेग स्पिनर जॉर्जिया वारेहम

ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर जॉर्जिया वारेहम ने 23 रन देकर दो विकेट लिए. जेस जोनासेन और सोफी मोलिनेयुक्त ने उनका अच्छा साथ दिया और दो-दो विकेट लिए.

छोटे से लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज रचेल हायनेस (44) और एलिसा हिली (26) ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. इसके बाद लेनिंग ने 70 गेंदों पर नाबाद 62 रनों की साझेदारी कर पांच चौके और दो छक्के मारे.

दोनों टीमें अब दूसरे वनडे में सोमवार को आमने-सामने होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details