दिल्ली

delhi

'एशेज में ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड से थी बेहतर'

By

Published : Sep 16, 2019, 3:24 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 8:12 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि 2-2 से ड्रॉ हुई मौजूदा एशेज सीरीज में टिम पेन की कप्तानी वाली मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबान इंग्लैंड से बेहतर थी.

rickey ponting

लंदन: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज को अपने पास ही रखा है. उसके पास हालांकि आखिरी टेस्ट जीत एशेज अपने नाम कर इतिहास रचने का मौका था लेकिन मेजबान टीम ने उसे 135 रनों से मात दे दी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेवसाइट ने पोंटिंग के हवाले से लिखा है, "ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को गंवाए हुए मौके के तौर पर देखेगी। मुझे लगता है कि वो बेशक इंग्लैंड से बेहतर टीम थी. उन्होंने पूरी सीरीज में शानदार क्रिकेट खेली है. हेडिंग्ले में उन्हें जीतना चाहिए था."

ऑस्ट्रेलिया अगर यह सीरीज जीत जाती तो वह 2001 के बाद से इंग्लैंड में पहली बार एशेज अपने नाम करती.

दो बार के विश्व विजेता कप्तान ने कहा है कि 2-2 का परिणाम इस बात को साफ तौर पर नहीं बताता कि यह सीरीज किस तरह से खेली गई और मेहमान टीम ने पांच टेस्ट मैचों में किस तरह का प्रदर्शन किया.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

पोंटिंग ने कहा है कि पेन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम बेशक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई हो लेकिन उनके प्रयास को निश्चित तौर पर सराहना चाहिए.

उन्होंने कहा, "हमें नहीं भूलना चाहिए कि विश्व कप की सफलता के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने किस तरह की क्रिकेट खेली है. टीम पांच महीने से लगातार शानदार खेल रही है. उन्होंने विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई और फिर एशेज को अपने पास ही रखा. यह कुछ महीने ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद शानदार रहे हैं."

ऑस्ट्रेलिया को 27 अक्टूबर से अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी हैं.

Last Updated : Sep 30, 2019, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details