दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मार्कस स्टोइनिस पर लगा 7500 डॉलर का जुर्नामा, मैच के बीच बल्लेबाज को कहे थे 'अपशब्द'

बिग बैश लीग के मैच के दौरान मार्कस स्टोइनिस ने केन रिचर्डसन को व्यक्तिगत तौर पर अपशब्द कहे थे जिस कारण उनपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 7500 डॉलर का जुर्माना लगाया था.

By

Published : Jan 5, 2020, 10:12 AM IST

Marcus Stoinis
Marcus Stoinis

हैदराबाद :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जुर्माना लगाया है. उन्होंने बिग बैश लीग के एक मैच में विरोधी टीम के एक खिलाड़ी को व्यक्तिगत तौर पर अपशब्द कहे जिसके लिए उनपर 7,500 डॉलर का जुर्माना लगा है.

ये मैच शनिवार को मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेला गया था. स्टार्स के लिए गेंदबाजी करते हुए स्टोइनिस ने रेनेगेड्स के बल्लेबाज केन रिचर्डसन पर टिप्पणी की. हालांकि स्टोइनिस ने अपनी गलती मानी और कहा,"मैं अपनी गलती करते हुए उसी समय पकड़ लिया गया. मैं स्वीकारता हूं कि मैंने जो भी किया वो गलत था. मैंने केन रिचर्डसन और अंपायर दोनों से माफी मांगी. मैंने जो भी किया उसे स्वीकारता हूं कि वो (अपशब्द कहना) गलत था जिसके चलते मुझ पर जुर्माना लगाया गया."

मार्कस स्टोइनिस
आपको बता दें कि दो महीने पहले ही तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को भी इसी तरह के विवाद के कारण एक टेस्ट मैच से बैन झेलना पड़ा था. जिन्होंने मार्श शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में क्वींसलैंड के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. स्टोइनिस और पैटिंसन ने लेवल 2 के अपराध को अंजाम दिया है, जिसके अंतर्गत 10,000 डॉलर तक जुर्माना भरना पड़ता है.

यह भी पढ़ें- शोएब अख्तर को धोनी-गांगुली नहीं बल्कि ये भारतीय खिलाड़ी है पसंद

इस तरह के विवादों को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सुरक्षा अधिकारी सीन कैरोल ने कहा,"इस तरह के व्यवहार ने स्तर को गिराया है. हम अपराध के अनुसार कार्रवाई करेंगे. ऐसी घटना के लिए मैच में कोई जगह नहीं है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details