दिल्ली

delhi

मेलबर्न टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने खोए 3 विकेट, लाबुशेन, स्मिथ लौटे पवेलियन

By

Published : Dec 28, 2020, 10:28 AM IST

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए. दूसरी पारी में भी मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली.

Australia vs india
Australia vs india

मेलबर्न : बाक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को तीसरे सत्र के शुरु होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट खो दिए हैं और 78 रन बनाए हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर कर अपनी पहली पारी में 326 रन बना कर 131 रनों की बढ़त ले ली थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी भारत से 53 रन पीछे है. स्टीव स्मिथ 8 रन बनाकर आउट हुए.

मैथ्यू वेड 34 रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स (4) के रूप में अपना पहला विकेट खोया. चार के ही कुल स्कोर पर उमेश यादव ने उन्हें पवेलियन भेजा. इसके बाद मार्नस लाबुशैन और दूसरे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने मिलकर 38 रन जोड़े. इसमें से 28 रन अकेले लाबुशैन के थे जिन्हें 42 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया.

अश्विन की बेहतरीन गेंद लाबुशैन के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई। कप्तान ने इस अहम कैच को पकड़ने में कोई गलती नहीं की.

इससे पहले, भारत ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 277 के कुल स्कोर के साथ की थी. रहाणे ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 104 में आठ रन का और इजाफा किया और फिर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए. जडेजा अपने अर्धशतक से एक रन दूर थे. उन्होंने कवर्स की दिशा में गेंद को खेला और रन के लिए दौड़ पड़े. रहाणे स्ट्राइकर छोर पर सेंटीमीटर की दूरी से क्रीज में पहुंचने से रह गए. रहाणे ने अपनी 112 रनों की पारी में 223 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके मारे.

AUS vs IND : लंच तक ऑलआउट हुई भारत, बनाई 131 रन की बढ़त

कुछ देर बाद जडेजा ने अर्धशतक तो पूरा कर लिया लेकिन मिशेल स्टार्क के बाउंसर के जाल में फंस कर 57 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस को कैच दे बैठे. उन्होंने 159 गेंदें खेलीं और सिर्फ तीन चौके लगाए. यहां भारत का स्कोर सात विकेट पर 306 रन हो गया था. आखिरी के तीन खिलाड़ी - उमेश यादव (9), रविचंद्रन अश्विन (14) और जसप्रीत बुमराह (0) 20 रनों के भीतर पवेलियन लौट गए.

आस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क और ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने तीन-तीन विकेट लिए. पैट कमिंस ने दो और जोश हेजलवुड ने एक सफलता अर्जित की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details